शहर के वार्ड संख्या 12 में कचरे का अंबार, बढ़ी लोगों की मुसीबत

गोपालगंज : गोपालगंज शहर के उत्तरी भाग में स्थित वार्ड संख्या-12 की गिनती शहर के प्रमुख वार्डों में होती है। एक सरकारी विद्यालय, दो आंगनबाड़ी केंद्र व एक जन वितरण प्रणाली की दुकान इस वार्ड में स्थित है। यह वार्ड शहर के जादोपुर रोड से लेकर मदरसा रोड तक फैला हुआ है। वार्ड में विकास के कई कार्य किए गए है। इसके बाद भी पूरे वार्ड में सड़क व नाले की दशा ठीक नहीं है। वार्ड में हल्की बारिश के बाद भी सड़क पर जलजमाव की स्थिति पैदा होती है। साथ ही वार्ड के लोगों के लिए खुले में बह रहा नाला व हर दिन सड़क जाम एक बड़ी समस्या है।


वार्ड संख्या-12 में पार्षद के स्तर पर विकास के कई कार्य किए गए हैं। वार्ड में कुछ स्थानों पर सड़क व नाले का निर्माण भी कराया गया है। इसके बाद भी नाला पर स्लैब का निर्माण नहीं होने के राहगीरों को परेशानी होती है। वार्ड संख्या 12 में शहर का बड़ी बाजार भी आता है। बड़ी बाजार में सब्जी मंडी में हर समय गंदी व जलजमाव की स्थिति बनी रहती है। साथ ही सरस्वती नगर मोहल्ले में भी कचरे का अंबार देखने को मिलता है। सब्जी मंडी से बाहर निकलने वाली सड़क पतली है। जिसके कारण लोगों को परेशानी होती है। वार्ड में कचरा उठाव की व्यवस्था बेहतर नहीं है। सरकार की मुख्य योजना नलजल योजना का लाभ भी वार्ड के लोगों तक पहुंच रहा है।
-------
वार्ड संख्या-12 में नगर परिषद व पार्षद के स्तर पर विकास के कई कार्य हुआ है। वार्ड में गंदगी का अंबार होने के कारण राहगीरों को काफी परेशानी होती है। सड़क के किनारे ही कचरे का अंबार लगा रहता है। साथ ही वार्ड के लोगों को जलजमाव से भी जूझना पड़ता है।
सबिता देवी, स्थानीय निवासी
------
वार्ड-12 में विकास के नाम पर कोई कार्य नहीं किया गया हे। वार्ड में नाले का निर्माण कराया गया है, लेकिन नाला पर स्लैब नहीं रखा गया है। जिसके कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं। साथ ही छोटे-छोटे कार्य के लिए लोगों को नगर परिषद का चक्कर लगाना पड़ता है।
अजय तिवारी, स्थानीय निवासी
--------
वार्ड संख्या-12 में रहने वाले लोगों को आवास योजना का लाभ तक वार्ड पार्षद के द्वारा मुहैया नहीं कराया गया। नगर परिषद के द्वारा विकास के नाम पर लोगों के साथ मजाक करने का कार्य किया गया है। बड़ी बाजार में स्थित मार्केट पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। उसका भी निर्माण कराया जाना चाहिए।
विजय कुमार गुड्डू, स्थानीय निवासी
---------
वार्ड संख्या-12 में सरकार की ओर से चलाई जाने वाली सभी प्रकार की योजना का लाभ लोगों को मिल रहा है। कुछ जगहों पर खुले नाले होने के कारण लोगों को परेशानी होती है। वार्ड में साफ सफाई बेहतर व्यवस्था नहीं है। लोगों को पेंशन योजना का लाभ भी नहीं मिल रहा है।
रविशंकर प्रसाद, स्थानीय निवासी
--------
वार्ड में विकास के कई कार्य किए गए हैं। सड़क व नाला का निर्माण कार्य पूर्ण में कराया गया है। साथ ही कुछ योजना प्रस्तावित है। कुछ जगहों पर नाला पर स्लैब रखने का कार्य बाकी है। वार्ड में विकास के बेहतर कार्य किए गए है। कुछ कार्य बाकी है। उन्हें भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा।
उर्मिला देवी, निवर्तमान मुख्य पार्षद सह पार्षद, वार्ड संख्या-11
------
मतदाता : 1970
जनसंख्या : 3170
विद्यालय : 01
आंगनबाड़ी केंद्र : 2
पीडीएस : 01

अन्य समाचार