दहेज की खातिर विवाहिता को जहर देकर मार डाला

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सोहसराय थाना क्षेत्र के सिगारहाट मोहल्ला में दहेज नहीं देने पर विवाहिता की जहर देकर हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। महिला राजीव उर्फ बल्ली गोप की 30 वर्षीय पत्नी पूनम देवी है। शेखपुरा जिला के तेउस गांव निवासी पिता प्रकाश यादव ने बताया कि उनकी पुत्री की छह साल पहले शादी हुई थी। शादी के समय पांच लाख की डिमांड की गई थी। जिसमें से दो लाख रुपए दे दिया गया था। इसके बाद से ही तीन लाख रुपए की खातिर बार-बार उसे मारपीट और प्रताड़ित किया जाता था । इसी रुपए की खातिर गुरुवार को पति और ससुराल वालों ने बेरहमी से उसकी पिटाई के बाद उसे जबरन जहर पिला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पड़ोसियों ने इसकी सूचना मायके वाले को दी। जानकारी मिलते ही स्वजन सिगारहाट मोहल्ला पहुंचे तब तक ससुराल के सभी सदस्य फरार हो गए । इसके बाद स्वजन स्थानीय थाना को इसकी सूचना दी। मोहल्ले में चर्चा है कि पारिवारिक कलह के कारण महिला ने जहर खाकर खुदकुशी की है।


सूचना मिलने पर सोहसराय थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर शव पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दी। थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार ने बताया कि मायके वाले हत्या का आरोप लगा रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा होगा।
शराब के नशे में सड़क किनारे पड़े हवलदार को पुलिसकर्मियों ने पहुंचाया अस्पताल
जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिहार थाना के खंदकपर बस स्टैंड के समीप गुरुवार को शराब के नशे में सड़क किनारे पड़े हवलदार को स्थानीय पुलिस ने इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया।
हवलदार के पास से मिले आईडी कार्ड से पता चलता है कि वह दीपनगर थाना के चोराबगीचा निवासी सुभाष कुमार है। वर्तमान में वह मुंगेर जिला बल में पदस्थापित है।
सूचना पर पहुंची 112 आपात वाहन के अधिकारियों ने उसे इलाज के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उनके स्वजन को सूचना दी गयी ।
आपात 112 वाहन के अधिकारी लक्ष्मण पासवान ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि रेलवे स्टेशन रोड खंदकपर एक अधेड़ सड़क किनारे पड़ा हुआ है। वहां पहुंचने पर पता चला कि कोई पुलिसकर्मी है। शराब पीने के बाद नशे की हालत कहीं जा रहा था। इसी दौरान कोई अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया है। इस कारण वह सड़क किनारे गिरा हुआ था। स्वजन को इसकी जानकारी दे दी गयी है। इधर, नगर थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि नशे की पुष्टि होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

अन्य समाचार