मतदान केंद्रों की स्थापना के लिए प्रशासनिक तैयारी शुरू

संस, सहरसा : राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने नगर निकाय चुनाव के लिए हर स्तर पर तैयारी तेज कर दिया है। जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी आनंद शर्मा ने नगरपालिका आम निर्वाचन 2022 के निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संचालन के लिए आयोग के मानक के अनुसार मतदान केंद्रों की स्थापना के लिए सदर एवं सिमरीबख्तियारपुर एसडीओ को निदेशित किया है।

मतदान केंद्रों की सूची प्रपत्र ए में 26 जुलाई को प्रारूप प्रकाशन किए जाने के उपरांत वार्ड, अनुमंडल और जिलास्तर पर दावा-आपत्ति की प्राप्ति 26 जुलाई से आठ अगस्त तक किया जाएगा। डीएम ने प्राप्त आपत्तियों का निष्पादन एवं उसके अनुसार प्रारूप सूची में 31 जुलाई से 14 अगस्त तक संशोधन का निर्देश दिया है। इस आदेश का अनुपालन के लिए वार्ड नगर निकाय, अनुमंडल स्तर पर पदाधिकारियों को प्राधिकृत किया है। सभी नगर निकायों के लिए जिलास्तर जिला आपूर्ति पदाधिकारी को प्राधिकृत किया गया है।

डीएम ने नगरपरिषद सिमरी के वार्ड नंबर एक से 14 तक सिमरी के सीओ रंजीत कुमार को तथा वार्ड नंबर 15 से 28 तक के लिए बीडीओ अमित कुमार और अनुमंडल स्तर पर अनुमंडल लोक शिकायत पदाधिकारी अखिलेश कुमार को प्राधिकृत किया है। सोनवर्षा नगर पंचायत के लिए सोनवर्षा बीडीओ कैलाशपति मिश्र, सौरबाजार नगर पंचायत के लिए बीडीओ सोनिया ढढनियां तथा नवहट्टा नगर पंचायत के लिए नवहट्टा बीडीओ जितेंद्र कुमार को प्राधिकृत किया गया। इन सभी नगर पंचायत के लिए अनुमंडल स्तर पर दावा-आपत्ति के निष्पादन हेतु भूमि सुधार उपसमाहर्ता को प्राधिकृत किया गया है। इन आपत्तियों के निष्पादन एवं तदनुसार प्रारूप सूची में संशोधन हेतु जिला स्थापना उपसमाहर्ता रविद्र को डीएम द्वारा प्राधिकृत किया गया है। डीएम ने इन सभी अधिकारियों को निर्धारित समय पर कार्य पूरा करने का निर्देश दिया है।
---------------
सहरसा नगर निगम वार्ड गठन हेतु एक अगस्त तक लिया जाएगा दावा- आपत्ति
-------
राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार उत्क्रमित सहरसा नगर निगम के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों(वार्ड गठन) के कार्य संपादन हेतु जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने पदाधिकारी को नामित कर दिया है। विकास भवन के पीछे जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के कार्यालय में 19 जुलाई से एक अगस्त तक आपत्तियों की प्राप्ति तथा 22 जुलाई से पांच अगस्त तक इसका निष्पादन किया जाएगा। राज्य निर्वाचन आयोग के निदेशानुसार जिला दंडाधिकारी या उनके द्वारा प्राधिकृत पदाधिकारी द्वारा प्राप्त आपत्तियों पर सम्यक जांचोपरांत पारित आदेश अंतिम होगा। इस लिहाज से जिलाधिकारी ने प्राप्त आपत्तियों के निष्पादन हेतु सुनील कुमार अपरसमाहर्ता जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को नामित किया है।

अन्य समाचार