नगर निकायों के चुनाव के लिए तैयार होने लगा माहौल

संस, सहरसा : नगर निकायों के चुनाव के लिए जहां प्रशासनिक स्तर पर वार्ड गठन, मतदान केंद्रों की स्थापना आदि के लिए कार्रवाई तेज हो चुका है। वहीं मौसम की तपिश के बावजूद सहरसा नगर निगम में वार्ड से लेकर महापौर और उपमहापौर के संभावित प्रत्याशियों की चहल-पहल तेज हो गई है।

सिमरीबख्तियापुर नगर परिषद और नए सोनवर्षा नगर पंचायत, सौरबाजार, नवहट्टा और बनगांव में राजनीतिक सरगर्मी शुरू है। हालांकि चुनाव की अभी विधिवत घोषणा नहीं हुई है, परंतु इस चुनाव को लेकर संभावित प्रत्याशियों से लेकर जिले के राजनीतिक दिग्गजों की नजर टिक गई है। कोई खुलकर सामने नहीं आया है, परंतु नए नगर निकायों के गठन में 19 पंचायतों के शामिल होने से इसका राजनीतिक महत्व भी बढ़ गया है। इस लिहाज से गुपचुप तैयारी चलने लगी है।

-----------------
नगर निगम में जुड़े सात पंचायतों की होगी निर्णायक भूमिका
40 वार्ड वाला सहरसा नगरपरिषद अब 46 वार्ड का नगर निगम बन गया है। इसमें शहर के पुराने वोटरों के साथ जोड़े गए सात पंचायतों की बड़ी भूमिका होगी। इन पंचायतों का प्रतिनिधित्व करनेवाले पंचायत प्रतिनिधि भी चुनावी गणित को दिशा देने का भरसक प्रयास करेंगे। जिले के राजनीतिक दिग्गज भी इन पंचायतों पर अपना ध्यान केंद्रित किए हुए हैं। सभी चुनावी घोषणा होने का इंतजार कर रहे हैं। चुनावी अखाड़ा में उतरनेवाले संभावित प्रत्याशी अभी कमोवेश लोगों से मिलकर अपना अहसास कराने में लगे हैं। वहीं जिले के राजनीतिक दिग्गज पर्दे के पीछे से स्थिति पर पैनी निगाह बनाए हुए हैं। बिगुल बजते ही सहरसा नगर निगम, सिमरीबख्तियारपुर नगर परिषद बनगांव, सोनवर्षा, सौरबाजार व नवहट्टा नगर निकाय में सरगर्मी तेज जाएगी। इसके लिए धीरे- धीरे माहौल बनने लगा है। संभावित प्रत्याशी चल रहे वार्ड गठन, मतदान केंद्रों की स्थापना से लेकर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य को लेकर भी सक्रिय हो गये हैं।

अन्य समाचार