कोरोना के संक्रमण से बचना है, तो टीका अनिवार्य रूप से लें : डीआइओ

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सावन के महीने की शुरुआत से ही माहौल भक्तिमय हो जाता है। सभी जगह मंदिरों में बाबा भोलेनाथ के दर्शन एवं जलाभिषेक के लिए भारी भीड़ देखी जा रही है। जिले से कांवरियों का जत्था बोल बम के जयकारों के साथ भोलेनाथ का जलाभिषेक करने देवघर रवाना हो रहा है। इसी बीच कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने भी जिले में दस्तक दे दी है। जिला सहित राज्य में संक्रमण के आंकड़ों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। यह सभी के लिए खतरे का संकेत है और सभी को सचेत रहने की जरूरत है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि कोरोना के संक्रमण से बचना है तो टीका अनिवार्य रूप से लेनी होगी।


------------------------
बढ़ते संक्रमण को लेकर सतर्क रहने की दरकार : सिविल सर्जन कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर प्रभारी सिविल सर्जन डा. राम कुमार प्रसाद ने चिता जाहिर की है। उन्होंने बताया कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी को सतर्क रहना चाहिए और कोविड सुरक्षा मानकों का पालन करना चाहिए। अभी आमजन संक्रमण के भय को लेकर लोग बेपरवाह नजर आ रहे और जो चिता का विषय है। उन्होंने कहा कि सावन का महीना शुरू हो चुका है और बाजारों में खरीदारी के लिए भारी भीड़ देखी जा रही है। लेकिन ज्यादातर लोग बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। सभी परिवहन के साधनों में भी अत्यधिक भीड़ देखी जा रही और लोग शारीरिक दूरी के पालन का ध्यान नहीं रख रहे हैं। सरकारी कार्यालयों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।
-----------------------
कोरोना से बचाव के लिए टीका ही एकमात्र उपाय जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. राजेंद्र चौधरी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जिस प्रकार से आमजन ने प्रशासन को सहयोग किया है, ठीक उसी प्रकार जिलेवासी समस्त कोरोना से बचाव के लिए अनिवार्य रूप से टीकाकरण कराएं। कोरोना से बचाव के लिए टीका ही एकमात्र सुरक्षित उपाय है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि नियमित मास्क लगाए और भीड़-भाड़ से बचे। साथ ही समय-समय पर साबुन से हाथ धोएं व दूसरों को भी प्रेरित करें।

अन्य समाचार