कांवरियों की सेवा को अवरखा के लिए प्रस्थान हुआ एक जत्था

संवाद सूत्र, बहादुरगंज (किशनगंज) : श्रावणी मेले की पहली सोमवार को देखते हुए कांवरियों की सेवा करने के उद्देश्य से स्थानीय एलआरपी चौक स्थित दिनेश फ्यूल सेंटर से डाक बम सेवा समिति बीबीगंज का एक जत्था अवरखा के लिए प्रस्थान हुआ। जिला परिषद सदस्य सह भाजपा जिला उपाध्यक्ष खोशो देवी एवं शिक्षक सह समाजसेवी दिनेश कुमार मांझी ने संयुक्त रूप से पुनीत कार्य में शामिल होने जा रहे दर्जनों जत्था के सदस्यों को निम्बू पानी पिलाकर एवं शुभकामना देते हुए रवाना किए।

उधर रवाना होने के पूर्व सेवा दल के सदस्यों ने बताया कि बोल बम यात्रा पर निकले कांवरियों की सेवा हेतु स्थल पर ठंडा पानी, गर्म पानी, नींबू चाय, फलों के अलावे दर्दनाशक टैबलेट व ठंडा तेल आदि की सुविधाएं उपलब्ध मिलेगी। मौके पर डाक बमों की सेवा के लिए डाक बम सेवा समिति ने सभी तैयारी पूरी कर ली है एवं वही समिति के सदस्यों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है ताकि कांवरियों का सही ढ़ंग से सेवा किया जा सके। सेवा दल में परमात्मा साह, गोपाल शर्मा, तरुण कर्मकार, अशोक कर्मकार, अरविद यादव, विजय जूरे, शंभू शर्मा, मुंशीराम, बिबेक सोनार, अखिलेश, लोटन लाल बसाक, नीरज कर्मकार, उदेश ठाकुर, धीरज राजभर, शीला सिंह मुख्य रूप से शामिल हैं।


-------
कटोरिया में किया गया किशनगंज श्रावणी सेवा शिविर का शुभारंभ

संवाद सहयोगी, किशनगंज : सावन के महीने में भगवान भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए हजारों श्रद्धालु देवघर जाते हैं। इनमें जिले से प्रतिदिन शिव भक्त बाबा को जल चढ़ाने के लिए निकलते हैं। इन शिव भक्तों की सेवा के लिए कटोरिया स्थित किशनगंज श्रावणी सेवा शिविर का उद्घाटन किया गया। यह जानकारी रविवार को विधान पार्षद डा. दिलीप कुमार जायसवाल ने दी।
उन्होंने बताया कि किशनगंज श्रावणी सेवा शिविर में आने वाले शिव भक्तों के लिए रहने से लेकर भोजन तक की सुविधा नि:शुल्क उपलब्ध है। जो भी भक्त इस शिविर में आएंगे। उन्हें सभी प्रकार की जरूरी सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। चिकित्सा सेवा भी भक्तों को मिलेगा। वहीं युगल किशोर तोषणीवाल ने बताया कि भगवान भोलेनाथ को जल चढ़ाने वाले शिव भक्तों के लिए किशनगंज श्रावणी सेवा शिविर सावन के अंतिम दिन तक कार्यरत रहेगा। इस दौरान मुख्य रूप से हनुमान प्रसाद, त्रिलोक चंद जैन, आंची देवी जैन, राकेश कुमार और देव दास सहित कई लोग मौजूद रहे।

अन्य समाचार