दो ही लोगों की दावेदारी से रोचक हुआ मुकाबला, आमने-सामने की होगी टक्कर

-12 मतदाता डालेंगे व्यापार मंडल चुनाव में वोट, अध्यक्ष पद के लिए हैं दो उम्मीदवार

-19 जुलाई को होगा मतदान, मतदान समाप्त होने के बाद होगी मतगणना और घोषणा
संवाद सूत्र, सरायगढ़ (सुपौल) : सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड व्यापार मंडल के अध्यक्ष तथा सदस्यों का चुनाव 19 जुलाई को होगा। अध्यक्ष पद पर दो लोगों के दावेदारी ने इस चुनाव को काफी रोचक बना दिया है। प्रखंड में पहली बार 2012 में व्यापार मंडल का चुनाव हुआ था जिसमें उपेंद्र प्रसाद साह अध्यक्ष बनाए गए थे। उनका कार्यकाल समाप्त होने के बाद 2017 में किसी कारण से चुनाव नहीं हो सका। इस बार अध्यक्ष तथा सदस्य पद के लिए मतदान 19 जुलाई को सात बजे पूर्वाहन से 4:30 बजे अपराह्न तक होना है।

चुनाव में अध्यक्ष पद पर लौकहा पैक्स अध्यक्ष बिजेंद्र प्रसाद यादव और छिटही हनुमान नगर पैक्स अध्यक्ष कृष्ण कुमार राय आमने-सामने हैं। एक तरफ अध्यक्ष पद के दावेदार बिजेंद्र प्रसाद यादव प्रखंड के सभी मतदाता जो विभिन्न पंचायत के पैक्स अध्यक्ष हैं को अपने पक्ष में करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं तो दूसरी तरफ दूसरे दावेदार कृष्ण कुमार राय भी कोई कोर-कसर छोड़ना नहीं चाह रहे हैं। अध्यक्ष पद को लेकर सभी 12 पैक्स अध्यक्षों के बीच दो खेमा बन चुका है। चर्चा है कि एक खेमा काफी मजबूत है जो जीत के लिए काफी है। उधर सदस्य पद पर चार अभ्यर्थियों का नामांकन है जिसमें तीन का चयन होना है। तीनों अभ्यर्थी मतदाताओं को अपने-अपने पक्ष में करने के लिए प्रयासरत हैं।
--------------------------
बैलेट पेपर पर सही निशान लगाकर वोट डालेंगे मतदाता
प्रखंड निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी अनुसार अध्यक्ष पद पर दो दावेदार हैं जिसके लिए मतदाता अपने पसंदीदा उम्मीदवार के नाम के सामने सही का चिन्ह लगाएंगे। यदि कोई वोटर दोनों उम्मीदवार के सामने सही का चिन्ह लगाते हैं तो उनका वोट रद होगा। अध्यक्ष पद के लिए मतदान करते समय मतदाता को ख्याल रखना होगा कि किसी एक के नाम के सामने ही सही का निशान लगाएंगे। उसी प्रकार सदस्य के तीन पद के लिए चुनाव हो रहा है और उस पर चार अभ्यर्थियों का नामांकन है। मतदाता को तीन अभ्यर्थी के नाम के आगे सही का निशान लगाना है। वह अभ्यर्थी उसके पसंद के होंगे। यदि कोई वोटर चारों अभ्यर्थी के नाम के सामने सही निशान लगाते हैं तो वह मत रद माना जाएगा। प्रखंड निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी अनुसार 19 जुलाई को मतदान का समय समाप्त होने के साथ ही मतगणना की जाएगी और फिर उसी दिन चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। निर्वाचन कार्यालय सहायक नित्यानंद भार्गव ने बताया कि प्रखंड के 12 मतदाताओं को ही अध्यक्ष तथा सदस्य का चुनाव करना है।

अन्य समाचार