कोसी के बैंकों पर लुटेरों की नजर

कुंदन, सहरसा : पहले मिथिलांचल और सीमांचल के बाद अब कोसी क्षेत्र के बैंक शाखाओं पर है लुटेरों की नजर लगी है। दरभंगा और अररिया में सफल बैंक लूट की घटनाओं को अंजाम देने के बाद अब बदमाश कोसी के बैंकों की रैकी कर रहे हैं।

राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे संचालित होने वाली बैंक शाखाओं पर इन लुटेरों की विशेष नजर है। बदमाश इस इलाके में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में हैं। इसको देखते हुए डीआइजी ने तीनों जिले के पुलिसकर्मियों को अलर्ट कर दिया है।
---
अररिया बैंक लूट का नहीं हुआ पर्दाफाश
कोसी के बैंकों पर लुटेरों की नजर यह भी पढ़ें
27 मई, 2022 को अररिया में एडीबी चौक पर दिनदहाड़े बैंक लूट की घटना को अंजाम दिया गया। यहां 37 लाख नगद और 27 लाख रुपये का सोना बदमाशों ने लूट लिया। लूट की घटना को जिस शातिराना अंदाज में अंजाम दिया गया, उससे यही प्रतीत होता है कि बदमाशों ने बैंक की पूर्व से रैकी कर रखी थी। बैंक खुलते ही अंदर घुसे और आनन-फानन में लूट को अंजाम देकर सुरक्षित निकल गये जबकि दरभंगा में भी बदमाशों ने बैंक लूट की घटना को अंजाम दिया था।
----
रैकी करने के बाद देते हैं घटना को अंजाम
बदमाश वैसे बैंक शाखाओं को चिह्नित कर घटना को अंजाम देते हैं जहां से घटना के बाद निकलने का आसान रास्ता हो। बदमाश राष्ट्रीय राजमार्ग के ईद-गिर्द स्थित बैंक शाखाओं पर विशेष नजर रखते हैं। बैंकों की रैकी का एक को पुलिस मुख्यालय को मिला है। मधेपुरा पुलिस के हत्थे चढ़े बदमाश डिपल यादव से भी पुलिस को इससे जुड़ी जानकारी मिली है।
----
सहरसा में विभिन्न बैंकों की 96 शाखाएं : जिले में विभिन्न बैंकों की 96 शाखाएं कार्यरत हैं। जबकि एसबीआई की सहरसा और सुपौल जिले में 47 शाखाएं संचालित हैं। इनमें से कुछ शाखाओं को छोड़ दें तो अधिकांश चौकीदारों के भरोसे ही संचालित हैं।
-----
कोट
सहरसा, सुपौल और मधेपुरा के पुलिस कप्तान को इस दिशा में निर्देशित किया गया है। बदमाशों की गतिविधियों की सूचना मिल रही है। इसके लिए सभी पुलिसकर्मी को सतर्क कर दिया गया है। लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।
शिवदीप वामन राव लांडे,
डीआइजी, कोसी प्रक्षेत्र

अन्य समाचार