बोलबम के नारों और हर-हर महादेव के जयकारों के बीच भगवान शिव का जलाभिषेक

शिवहर। सावन माह की पहली सोमवार पर इलाका भगवान शिव की भक्ति में पूरी तरह लीन दिखा। अलसुबह से देर शाम तक इलाका बोलबम के नारों और हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजता रहा। वहीं अलग-अलग शिव मंदिरों में लोगों ने जलाभिषेक किया। देकुली धाम स्थित बाबा भुवनेश्वरनाथ महादेव मंदिर में आस्था का जनसैलाब उमड़ा रहा। श श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर स्थित पोखर और डुब्बाघाट स्थित बागमती नदी से जल लेकर देकुली धाम में बाबा भुवनेश्वरनाथ महादेव का जलाभिषेक किया। लोग नेपाल के नुनथर पहाड़ और पटना के गंगा नदी का जल लेकर भी महादेव का जलाभिषेक करने को पहुंचे थे। शिवहर के अलावा बिहार के अन्य जिलों समेत बंगाल, झारखंड और नेपाल से पहुंचे लोगों ने भी बाबा भुवनेश्वरनाथ महादेव का जलाभिषेक किया। इस दौरान मंदिर परिसर में विभिन्न पूजन व अनुष्ठान भी हुए। शिवहर स्थित मनोकामनापूर्ण महादेव मंदिर, गोगलनाथ महादेव मंदिर, रानी मंदिर आदि शिवालयों में भी लोगों ने जलाभिषेक किया। पिपराही प्रखंड मुख्यालय, दोस्तिया चौक, मोहनपुर, तरियानी प्रखंड के तरियानी, तरियानी छपरा, विशंभरपुर, माधोपुर, छतौनी, पुरनहिया प्रखंड के बसंत, अशोगी, बसंतपट्टी, अदौरी व पुरनहिया, डूुमरी कटसरी प्रखंड के श्यामपुर, भटहां, नयागांव आदि इलाकों में स्थित शिवालयों में भी लोगों ने जलाभिषेक किया। सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था::::


देकूुली धाम समेत तमाम प्रमुख शिवालयों में जलाभिषेक को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। डीएम-एसपी द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, पुलिस बल, मेडिकल टीम, फायर बिग्रेड, एसडीआरएफ आदि तैनात रही। वरीय अधिकारियों की टीम ने भी इलाकों का दौरा कर विधि व्यवस्था का जायजा लिया। तरियानी में इंस्पेक्टर शोभाकांत पासवान के नेतृत्व में पुलिस की टीम लगातार गश्त लगाती रही। बागमती नदी घाटों पर भी सुरक्षा के इंतजाम रहे। मेले की रंगत में निखार:::
शिवहर : सावन माह को लेकर जिले में जगह-जगह मेले का आयोजन किया गया है। देकुली धाम, तरियानी, पिपराही व पुरनहिया के इलाकों में सोमवार को भव्य मेले का आयोजन किया गया। जहां लोगों ने मनोरंजन और खरीदारी का लुत्फ उठाया।

अन्य समाचार