एक नजर की फाइल

कोसी का डिस्चार्ज 98 हजार क्यूसेक

जागरण संवाददाता, सुपौल : वर्षा नहीं होने से जिले में सुखाड़ की स्थिति बनती जा रही है। यह सूखा सिर्फ खेतों में ही नहीं है बल्कि वर्षा के दिनों में कोसी का शोक कही जाने वाली कोसी नदी में भी देखने को मिल रहा है। कोसी के जलस्तर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। सोमवार की दोपहर दो बजे कोसी बराज पर नदी का जलस्त्राव 98010 क्यूसेक रिकार्ड किया गया जबकि बराह क्षेत्र में 75 हजार क्यूसेक था। शाम चार बजे भी इसमें कोई अंतर नहीं आया, बराज पर 98 हजार और बराह क्षेत्र में 75200 क्यूसेक रिकार्ड किया गया।
पहली सोमवारी पर हर हर महादेव के जयघोष से गुंजा शिवालय यह भी पढ़ें
-------------------
सेवानिवृत्त शिक्षक के निधन पर शोक
जागरण संवाददाता, सुपौल : सेवानिवृत्त शिक्षक परमेश्वरी प्रसाद यादव का बीते बुधवार को निधन हो गया। वे 77 वर्ष के थे। उनके निधन पर लोगों ने शोक व्यक्त किया है। शोक व्यक्त करनेवालों में सेवानिवृत्त शिक्षक कामेश्वर प्रसाद याद, राजेंद्र प्रसाद याद, चंदेश्वरी प्रसाद यादव, ब्रह्मदेव यादव, शैलेंद्र कुमार सुधांशु, सीताराम यादव, मनोज यादव, विनोद यादव, विपिन कुमार, विदेश्वरी प्रसाद यादव आदि शामिल हैं। लोगों ने जानकारी दी कि हृदयगति रुकने से उनका निधन हो गया।
-----------------------------
उमस भरी गर्मी में बिजली ने बढ़ाई परेशानी
जागरण संवाददाता, सुपौल : हाल के दिनों में वर्षा नहीं होने और तेज धूप के कारण गर्मी से लोग बेहाल हो रहे हैं। सोमवार को भी मौसम का यह सितम जारी रहा। उमस वाली गर्मी थी और बिजली भी लोगों का साथ छोड़ गई थी। बिजली का यह खेल रविवार देर रात बाद से ही शुरू हो गया था जो दूसरे दिन भी जारी रहा। जिन क्षेत्रों में बिजली नहीं रही लोग रात भर परेशान रहे। देर रात बाद रह-रहकर बिजली कट रही थी। हालांकि सुबह में रुक-रुककर कटने का सिलसिला बंद हो गया और लंबे समय के लिए बिजली चली गई। बिजली नहीं रहने से लोग बेचैन हो उठे। अमूमन यहां बिजली की स्थिति ठीकठाक रहती है लेकिन इस भीषण गर्मी में लंबे समय के लिए बिजली का कटा रहना लोगों को परेशान करता रहा। लोगों का घरों में रहना मुश्किल हो रहा था। हालांकि शाम साढ़े चार बजे के बाद बिजली आई तो लोगों ने चैन की सांस ली।

अन्य समाचार