पेड़ कटाई मामले में सप्ताह बाद भी कार्रवाई नहीं

संवाद सूत्र, अररिया : पीडब्ल्यूडी सड़क किनारे से सरकारी शीशम के पेड़ काटे जाने के मामले में एक सप्ताह बाद भी कार्रवाई नहीं हो पाई है। पुलिस वन विभाग द्वारा आवेदन नहीं देने के नाम पर टालमटोल कर रही है। इस मामले को लेकर लोगों में आक्रोश है।

ग्रामीणों ने बताया कि पेड़ कटाई में शामिल पुलिसकर्मी पर कार्रवाई नहीं हुई तो इस मामले को मुख्यमंत्री के पास ले जाएंगे। मंगलवार को नाराज ग्रामीणों ने आरोपी पुलिसकर्मी श्याम यादव व आलोक कुमार के विरुद्ध हस्ताक्षर अभियान चलाया।
बताते हैं कि कार्रवाई नहीं हुई तो अगले दो दिनों में मुख्यमंत्री व बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री, डीएम, जिला वन विभाग पदाधिकारी, एसपी को लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की जाएगी।

विदित रहे कि बुधवार की अलसुबह ताराबाड़ी थाना के दो पुलिसकर्मी पीटीएस आलोक कुमार और मुंशी श्याम यादव बिना किसी डर भय के अररिया कुर्साकांटा मुख्य मार्ग के बटुरबाड़ी नया टोला स्थित पानी टंकी के समीप मुस्तफा के दरवाजे पर लगे एक शीशम के बेशकीमती पेड़ को अपने निजी कार्य के लिए कटवाया लिया था। पड़ोस के ग्रामीणों ने मामले की जानकारी थानाध्यक्ष तथा वन विभाग अररिया को दिए थे। ताराबाड़ी थानाध्यक्ष के पहल पर एएसआई प्रभुनाथ सिंह को घटनास्थल पर भेजा गया था। जहां से एएसआई प्रभुनाथ सिंह लकड़ी को जब्त कर थाना लाया था। ताराबाड़ी थानाध्यक्ष के अनुसार वन विभाग के कर्मी थाना से लकड़ी भी उठा ले गया है। बावजूद मामले में कार्रवाई नहीं होना कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करती है। मामले का सारा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अन्य समाचार