अधर में लटका सड़क निर्माण का कार्य, ग्रामीण परेशान

संवाद सूत्र, त्रिवेणीगंज (सुपौल) : जिलाधिकारी द्वारा गोद लिए गए कुशहा पंचायत में अभी विकास कार्य रफ्तार नहीं पकड़ रही है। इसी पंचायत के मचहा लघु नहर से मयूरवा होते हुए योगियाचाहि गांव तक 5.750 किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य समाप्ति तिथि के तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी अधर में लटका होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क निर्माण के नाम पर मिट्टी डालकर गिट्टी बिछाई गई है लेकिन विभाग की नींद अभी तक नहीं खुली है।

---------------------------------------
3.66 करोड़ है लागत

लघु नहर मचहा से योगियाचाहि गांव तक 5.750 किलोमीटर मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत एमएमजीएसवाई पक्की सड़क बनना है। योजना स्थल पर बोर्ड भी लगाया गया है। जिसमें कार्य शुभारंभ की तिथि 6 जनवरी 2018 और समाप्ति की तिथि 5 जनवरी 2019 अंकित है। अब डेडलाइन समाप्ति की तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी विभाग कार्य के प्रति उदासीन है। हालांकि उक्त सड़क निर्माण में टोले मोहल्ले में कहीं-कहीं पीसीसी ढ़लाई की गई है लेकिन सड़क निर्माण पूर्ण नहीं हो पाया है।
---------------------------------------
जिलाधिकारी ने इस पंचायत को लिया है गोद
हाल ही में जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कुशहा पंचायत को गोद लिया है। जिलाधिकारी के लिए गोद लेने के बाद भी संबंधित विभाग के द्वारा सड़क निर्माण को लेकर सुगबुगाहट नहीं होने आमजनों में नाराजगी देखी जा रही है। पिछले दिनों पंचायत भ्रमण को आए जिलाधिकारी से सड़क निर्माण कार्य तीन वर्ष बाद भी पूर्ण नहीं होने की शिकायत पंचायत समिति सदस्य बोधी यादव ने की थी। ग्रामीण शंभू यादव, नीतीश यादव, सोनू कुमार, अशोक यादव, विजय कुमार आदि ने बताया कि इस मार्ग से लोग काफी कम समय में मयूरवा एवं योगियाचाहि गांव पहुंच जाएंगे। रोजाना सैकड़ों की संख्या में राहगीरों व स्कूली बच्चों को इसी मार्ग से आना-जाना पड़ता है। मार्ग पर गिट्टी बिछी होने के कारण दुर्घटना होती रहती है। जब कोई बड़ा वाहन गुजरता है तो गिट्टी राहगीरों को लग जाती है।
-------------------------------
कोट
इस संबंध में ग्रामीण कार्य विभाग के जेई गौतम गिरी ने कहा कि सड़क निर्माण कार्य में पहले कुछ दिक्कतें थी। अब जल्द ही सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

अन्य समाचार