बेहतर प्रदर्शन करने वाले किए गए सम्मानित

जागरण संवाददाता, खगड़िया : समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित जिलास्तरीय परामर्शदात्री समिति सह जिला समन्वय समिति की बैठक में बैंकिग सिस्टम को मजबूत करने पर बल दिया गया। ताकि लाभुकों को अधिक से अधिक फायदा मिल सके। इस मौके पर बेहतर प्रदर्शन करने वालों को डीएम ने सम्मानित भी किया।

समन्वय समिति की बैठक में पिछले वर्ष के वार्षिक ऋण योजना के तहत सबसे अच्छे प्रदर्शन करने वाले तीन बैंकों के उनके डिस्ट्रिक्ट कोर्डिनेटर को सर्टिफिकेट एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया। जिसमें स्टेट बैंक आफ इंडिया प्रथम स्थान पर रहा। द्वितीय स्थान पर बंधन बैंक एवं तृतीय स्थान पर ग्रामीण बैंक रहा। डीएम ने एसबीआइ के मुख्य प्रबंधक दिनेश कुमार दिनकर, बंधन बैंक के डिस्ट्रिक्ट कोर्डिनेटर अंजर हुसैन एवं ग्रामीण बैंक के नोडल आफिसर किशोर सिन्हा को सम्मानित किया। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष पीएमइजीपी के अच्छे प्रदर्शन एवं जिला के वार्षिक ऋण योजना के साथ ही साख जमा अनुपात में अच्छी उपलब्धि के लिए अग्रणी जिला प्रबंधक सोनू कुमार को भी सर्टिफिकेट एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। पीएमइजीपी की उपलब्धि 2022- 23 के प्रथम तिमाही में काफी सराहनीय रहा है। जिसमें जिले में सभी बैंकों के द्वारा कुल 53 लाभार्थियों को ऋण मुहैया कराया गया है। जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर क्रमश: यूनियन बैंक आफ इंडिया, बैंक आफ बड़ौदा एवं स्टेट बैंक आफ इंडिया रहा। इसे लेकर डीएम ने तीनों बैंक के नोडल अधिकारी सुभाष चंद्र गोस्वामी, गौरव कुमार, दिनेश कुमार दिनकर को सम्मानित किया। पीएमइजीपी में सर्वाधिक लोन करने वालों में टाप तीन शाखा के शाखा प्रबंधक क्रमश: नागमणि जयसवाल, निशिकांत चौधरी, निरंजन कुमार को भी सम्मानित किया गया।

जीविका के द्वारा बैंकों से जुड़कर शानदार प्रदर्शन के लिए पिछले वर्ष की उपलब्धि के मद्देनजर जीविका के माइक्रो फाइनेंस मैनेजर संतोष कुमार एवं डीपीएम अजीत कुमार को भी सम्मानित किया गया।

अन्य समाचार