पांच लाख छिनतई मामले में जुटी तकनीकी सेल, जल्द होगा पर्दाफाश



संवाद सूत्र, जमालपुर (मुंगेर) : सफियासराय ओपी क्षेत्र के अंतर्गत दिलीप नगर के समीप रामलीला मंदिर के पुजारी सत्येंद्र कुमार चौबे से दिनदहाड़े हथियार के बल पर हुई पांच लाख की छिनतई मामले में पुलिस के हाथ खाली है। घटना के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी बदमाशों का सुराग नहीं मिला है। अब पुलिस मामले का पर्दाफाश करने के लिए तकनीकी सेल का सहारा ले रही है। तकनीकी सेल ने भी अनुसंधान शुरू कर दिया है। ओपी प्रभारी नीरज ठाकुर ने पुरोहित के बयान पर मामला किया है। पुजारी को घटना के पीछे सहयोगी नीरज केसरी पर शक है। पुलिस नीरज केसरी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पीड़ित पुरोहित ने बताया की बड़ी बाजार में एक जमीन की खरीदारी के लिए जमीन मालिक को अग्रिम राशि के रूप में पैसे का भुगतान करना था। कुछ पैसे का भुगतान मोबाइल के माध्यम से किया गया। शेष का भुगतान खाता में करना था। मुंगेर बेकापुर के स्वर्ण व्यवसायी से पांच लाख रुपये लेकर मुंगेर की पंजाब नेशनल शाखा में पैसा जमा करना था। सहयोगी नीरज कुमार केसरी ने कहा कि उसका खाता जमालपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में है, वही जमा कर देना है। इसके बाद पुजारी सहयोगी के साथ बाइक जमालपुर के लिए निकल गए। पैसे लेकर आने की जानकारी व्यापारी, पुजारी और सहयोगी को ही थी।

सहयोगी का जमालपुर में नहीं है कोई बैंक खाता पुजारी ने बताया कि सहयोगी नीरज जमालपुर जाने के क्रम में बाइक कम रफ्तार में चला रहा था। इसी बीच पीछे से ओवरटेक कर हथियार के बल पर बाइक सवार बदमाशों ने पैसा छीन लिया। पुरोहित के अनुसार सच्चाई यह है कि नीरज का खाता जमालपुर के किसी बैंक में नहीं है। जब सहयोगी का जमालपुर में है नहीं तो फिर क्यों जमालपुर जा रहा था, पुलिस इसी एंगल से जांच भी कर रही है। शक की सूई पुजारी के सहयोगी नीरज केसरी के इर्द-गिर्द घूम रही है। पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बाद घटना का पर्दाफाश जल्द से जल्द करने में लगी है।
शहर के कई इलाकों में पूरे दिन वाहनों की हुई जांच संवाद सूत्र, जमालपुर(मुंगेर) : पुलिस अधीक्षक जग्गुनाथ रेड्डी जलारेड्डी के निर्देश पर सफियासराय, जमालपुर व ईस्ट कालोनी थानाध्यक्ष ने अपने-अपने क्षेत्र में नाकेबंदी कर वाहन चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान छोटे-बड़े सभी वाहनों के डिक्की व कागजातों की जांच की गई। बुधवार की दोपहर मुंगेर-जमालपुर पथ स्थित दिलीप नगर में दिनदहाड़े हथियार के बल पर मंदिर के पुजारी से पांच लाख रुपये की छिनतई हुई थी। इस घटना के बाद पुलिस पूरी तरह से एक्शन मोड में है। सफियासराय ओपी क्षेत्र के फरदा, शहीद स्मारक चौक व ओपी क्षेत्र में, जमालपुर थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार के नेतृत्व में क्षेत्र के पेट्रोल पंप स्थित सीमा के समीप, दौलतपुर तीन बटिया चौक, थाना के समीप व जुबली वेल चौक पर अभियान चलाया। ईस्ट कालोनी थानाध्यक्ष विजय कुमार यादवेंदु के नेतृत्व में पोस्ट आफिस मोड़, स्टेट बैंक व थाना चौंक के समीप दो व चार पहिया वाहनों की जांच की।

अन्य समाचार