कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप, बढ़ी सतर्कता



जागरण संवाददाता, अररिया : जिले में गुरुवार को 27 नए कोरोना संक्रमित रोगी मिलने से एक बार फिर हड़कंप मच गया है। सतर्कता व सावधानी बढ़ा दी गई है। कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। स्वास्थ्य विभाग की चिता बढ़ गई है। वर्तमान समय में जिले में संक्रमण के 69 मामले हैं। जुलाई महीने में अब तक संक्रमण के 121 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक 52 मरीजों के ठीक होने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 69 है। संक्रमित सभी मरीज होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं। गुरुवार को जिले में विशेष कोरोना टीकाकरण अभियान संचालित किया गया। अभियान की सफलता को लेकर 380 स्थानों पर टीकाकरण सत्र आयोजित किया गया था। कर्मी टीका से वंचित लोगों के घर घर जाकर

कोरोना का टीका लगाया। सीएस ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। विशेष अभियान चलाकर कोरोना टीका से वंचित लोगों को टीकाकरण कराया जा रहा है। गुरुवार को संचालित अभियान में 15 हजार लोगों को कोरोना का टीका दिया गया। इसमें 9131 लाभुकों को प्रीकाशन डोज, 4463 लाभुकों को टीका का दूसरा डोज व 1007 लाभुकों को टीका का प्रथम डोज लगाया गया है।
फारबिसगंज में सबसे अधिक टीकाकरण :
डीपीएम स्वास्थ्य रेहान अशरफ ने बताया कि अभियान के दौरान फारबिसगंज में सबसे अधिक लोगों को कोरोना का टीका दिया गया। जो करीब तीन हजार है। इसीप्रकार नरपतगंज में करीब दो हजार, अररिया में दो, भरगामा में एक हजार 815, पलासी में एक हजार 701, सिकटी में एक हजार 699, रानीगंज में एक हजार 258, जोकीहाट में 962, कुर्साकांटा में 346 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया।

अन्य समाचार