मादक पदार्थों की तस्करों के खिलाफ अभियान चलाएगी पुलिस : लांडे

जासं, सहरसा: कोसी रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक शिवदीप वामनराव लांडे ने कोसी क्षेत्र के तीनों जिले के एसपी के साथ बैठक कर कई निर्देश दिए। बैठक में तीनों जिले के विधि व्यवस्था की समीक्षा कर डीआइजी ने कोडिनयुक्त कफ सिरप के तस्करों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत केस करने व नशीली पदार्थों की बरामदगी व माफियाओं की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाने का निर्देश दिया।

बैठक में डीआइजी ने मादक द्रव्य, मनोत्तोजक पदार्थ की तस्करी में शामिल माफियाओं की गिरफ्तारी करने, जब्त किये गये पदार्थ को नष्ट करने के दिशा में कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्होंने पुराने मामले में फरार चल रहे वारंटियों की गिरफ्तारी अभियान चलाकर करने व गिरफ्तारी नहीं होने की स्थिति में कुर्की जब्ती की कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने शराब तस्करों के खिलाफ निरंतर कार्रवाई करने को कहा। एसपी ने कोडिनयुक्त कफ सिरप की बरामदगी होने पर तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा में केस दर्ज करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थ व कोडिनयुक्त कफ सिरप की बिक्री होने की सूचना पर त्वरित कार्रवाई की जाय और ऐसे तस्करों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाय। डीआइजी ने कहा कि जेल से जमानत पर छूटे बदमाशों पर नजर रखी जाएगी और जो बदमाश अपराध को संचालित करा रहे हैं वैसे बदमाशों पर कार्रवाई की जाएगी। यही नहीं बदमाशों के जमानत रद करने का प्रस्ताव भी भेजा जाएगा। बैठक में सहरसा एसपी लिपि सिंह, सुपौल एसपी डी अमरकेश, मधेपुरा एसपी राजेश कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

---------------
संस, सहरसा: शुक्रवार को अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ ने निजीकरण समेत दस सूत्री मांगों के समर्थन में प्रधान डाकघर के आगे धरना दिया। तथा डाक अधीक्षक को मांगों से संबंधित ज्ञापन समर्पित किया।
संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार यादव व सचिव नवीन कुमार के नेतृत्व में धरना पर बैठे डाककर्मियों ने समयबद्ध तीन वित्तीय उन्नयन का तत्काल अनुदान देने, जीडीएस समिति द्वारा अनुसंशित राशि के लिए ग्रेच्यूटी की राशि देने की मांग की। जिलाध्यक्ष ने कहा कि पूर्व में हुए समझौते के बावजूद जीडीएस की चिकित्सा सुविधा नहीं दी जा रही है। उन्होंने सेवानिवृति के बाद अवकाश पर नकदीकरण योग्य 180 दिनों तक संचय की सुविधा के साथ प्रतिवर्ष 30 दिनों का अवकाश प्रदान करने की मांग की। धरनार्थियों ने अपनी मांग पत्र में एसडीबीएस फंड में योगदान बढ़ाने, समूह बीमा की राशि बढ़ाकर पांच लाख करने की मांग की। धरना में शंकर कुमार सुमन, शंकर शरण, हीरा प्रसाद सिंह, चंदेश्वर यादव, गंगा प्रसाद साह, सुनील कुमार सिंह, बैजनाथ गुप्ता, प्रभाष कुमार, विक्रम प्रसाद सिंह, राकेश चौधरी आदि मौजूद रहे।

अन्य समाचार