जिले में आठ अगस्त से लगेगा नियोजन शिविर

संस, सहरसा: बेरोजगार युवकों को रोजगार प्रदान करने के लिए जिले के सभी दस प्रखंडों में मुजफ्फरपुर की एसआइएस लिमिटेड ट्रेंनिग सेंटर द्वारा आठ से 21 अगस्त तक क्रमवार रूप से नियोजन सह पंजीयन शिविर का आयोजन किया जाएगा।

जानकारी देते हुए जिला जनसंपर्क पदाधिकारी योगेंन्द्र लाल ने बताया कि सहायक निदेशक (नियोजन) भरतजी राम द्वारा निर्गत पत्र के अनुसार सुरक्षा सुपरवाइजर एवं सुरक्षा गार्ड के लिए कुल 360 (तीन सौ साठ) रिक्तियां अधिसूचित की गई है। इसके लिए आठ अगस्त को कहरा में नियोजन सह पंजीयन शिविर का आयोजन किया गय, नौ को सत्तरकटैया, दस को महिषी में, 11 को नवहट्टा में, 12 को सोनवर्षा में, 13 को सौरबाजार में,18 को पतरघट में, 19 को सिमरी बख्तियारपुर में, 20 को बनमाइटहरी एवं 21 अगस्त को सलखुआ प्रखंड में शिविर लगाया जाएगा। शिविर में सुरक्षा सुपरवाइजर पद के 60 रिक्तियों के लिए उम्र 21 वर्ष व आवश्यक योग्यता 12 वीं पास तथा सुरक्षा गार्ड के 300 पद के लिए उम्र 21 वर्ष और आवश्यक योग्यता दसवीं पास आवश्यक है। चयनित सभी अभ्यथिर्यों को न्यूनतम मानदेय अधिनियम के अनुरूप लागू होगा। इन सभी कार्य क्षेत्र संपूर्ण भारत वर्ष होगा।

-----------------------
जीविका का नियोजन मेला 28 जुलाई को
--
सहरसा: दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना के तहत जीविका सहरसा की ओर से ग्रामीण युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए 28 जुलाई को सोनवर्षा प्रखंड स्थित मध्य विद्यालय सरौनी में रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया है। जानकारी देते हुए सूचना प्रबंधक सुधा दास ने बताया कि इस मेला में कुल 18 कंपनियां भाग ले रही है। एचसीएल कंपनी के लिए उम्र 17 से 21 और शैक्षणिक योग्यता 12 वीं विज्ञान आवश्यक है। शेष कंपनियों द्वारा दसवीं पास शैक्षणिक योग्यता और 18 से 35 वर्ष उम्र की अर्हता निर्धारित है। इस रोजगार सह मार्गदर्शन मेला में प्रतिभागियों को अपने शैक्षणिक व उम्र संबंधी प्रमाणपत्र की छायाप्रति साथ लाने का निर्देश दिया गया है।

अन्य समाचार