शेखपुरा में बिजली महोत्सव का आयोजन

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

शेखपुरा में बिजली महोत्सव का आयोजन सोमवार को किया गया। इस महोत्सव का शुभारंभ जिलाधिकारी सावन कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर बिजली विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। मौके पर बिजली विभाग के द्वारा देशभर में की गई उपलब्धियों की जानकारी विस्तार पूर्वक दी। वहीं बिजली विभाग के अधिकारियों के द्वारा जिलाधिकारी सावन कुमार का स्वागत किया गया।
विद्युत विभाग के अधिकारियों ने मौके पर बताया कि देशभर में विद्युत उत्पादन में 2014 से 2022 में गुणात्मक सुधार हुए हैं। देश अब विद्युत उत्पादन में आत्मनिर्भर हुआ है। वहीं दूसरी पड़ोसी देशों को भी निर्यात कर रहा है। देशभर में पहले 248554 मेगावाट बिजली का उत्पादन था जो आज बढ़कर चार लाख हो गई है। बताया गया कि देश की मांग 185000 मेगावाट है।

--
विधानसभा की उप समिति ने की बैठक जासं, शेखपुरा: विधानसभा निवेदन समिति की उप समिति का दौरा सोमवार को किया गया। इसमें विभिन्न क्षेत्र के विधायकों के द्वारा जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की गई। निवेदन समिति में सभापति के रूप में विनोद नारायण झा तारापुर के विधायक का जिलाधिकारी सावन कुमार ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। इसी समिति में स्थानीय विधायक विजय कुमार, पिपरा विधायक रामविलास कामत, जमालपुर विधायक अजय कुमार सिंह, बोचहा विधायक अमर पासवान उपस्थित रहे। निवेदन समिति की उप समिति के द्वारा अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान अल्पसंख्यक पदाधिकारी से दो वर्षों के कामों की सूची मांगी गई। वहीं सिविल सर्जन से जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था का हालचाल लिया गया और अद्यतन प्रतिवेदन मांगे गए। पीएचईडी विभाग से नल जल की स्थिति का जायजा लिया गया। नगर के कार्यपालक पदाधिकारी से भी प्रतिवेदन की मांग की गई।
--
पर्चा वितरण को लेकर विवाद जागरण संवाददाता , शेखपुरा: ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय संस्थान बुधौली शाखा के द्वारा सोमवार को गिरिहिण्डा पहाड़ कामेश्वर नाथ महादेव मंदिर के समीप पोस्टर लगाकर पर्चा वितरण किए जाने को लेकर एक दो युवकों के द्वारा विरोध किया गया और मतांतर कराने का आरोप लगा जमकर हंगामा मचाया। युवाओं ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि ब्रह्माकुमारी को मानने वाले लोग कहते हैं कि सभी धर्मों के भगवान एक है तो सिर्फ हिन्दू मंदिरों के पास पर्चा वितरण करने की क्या आवश्यकता है मस्जिद व गिरजाघर के पास जाकर पर्चा वितरण करें इसी बीच पुलिस बल पहुंच कर मामले को शांत कराया । इस संबंध में गिरिहिण्डा शाखा की हेड प्रियंका ने घटना को स्वीकारते हुए कहा कि कुछ ना समझ लड़कों के द्वारा आपत्ति दर्ज कराई जा रही थी इसी बीच पुलिस के जवान वहां पहुंच कर दोनो पंक्षों की बातों को सुनकर मामले को शांत कराया ।
--
दुकान में मारपीट व लूटपाट
संस,बरबीघा:
रविवार को महावीर चौक के पास योग माया होटल के नजदीक एक जेनरल स्टोर की दुकान में कुछ युवकों के द्वारा लूटपाट किया गया। दुकान में रखे शीतल पेय पदार्थ और नमकीन सामान को पहले आरोपितों के द्वारा सड़क पर फेंक दिया गया बाद में गल्ले में रखे हुए सात हजार रुपये लूट लिए गए। मामले को लेकर सिडाय गांव निवासी कन्हैया कुमार के द्वारा मिशन ओपी में आवेदन दिया गया है। इसमें सिडाय गांव के ही रमाकांत कुमार एवं खोजागाछी निवासी अमित सिंह पर आरोप लगाया गया है। मिली जानकारी अनुसार पुलिस को भी घटना की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर आरोपित बदमाश भागने में सफल रहे। मिशन ओपी प्रभारी नवीन कुमार ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

अन्य समाचार