संघर्ष समिति की बैठक में रेल आंदोलन को धारदार बनाने पर चर्चा

फोटो नंबर- 25 एसयूपी-17

----------------------------------------------------- संवाद सहयोगी वीरपुर(सुपौल): सर्वदलीय रेल आंदोलन संघर्ष समिति वीरपुर के बैनर तले रविवार को वीरपुर बाजार स्थित सप्तकोशी होटल के सभागार में बथनाहा रेल संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुशील मिश्रा की अध्यक्षता में एक बैठक की गई। बैठक में रेल आंदोलन को और धारदार बनाने पर चर्चा की गई। अपने अध्यक्षीय भाषण में अध्यक्ष ने कहा कि सामरिक रूप से महत्वपूर्ण इस रेल मार्ग के आंदोलन को और तेज करने के लिए अगले रविवार को बथनाहा में वीरपुर रेल संघर्ष समिति के साथियों के साथ बैठक कर उसमें प्रतापगंज के साथियों को भी शामिल कर आगे के आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी ।

संघर्ष समिति के अध्यक्ष मोहन प्रसाद रस्तोगी ने कहा कि पिछले 10 वर्षो से चरणबद्ध तरीके से इस रेल आंदोलन को चलाया जा रहा है। लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है । संघर्ष समिति के समन्वयक प्रताप सिन्हा ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में साइकिल यात्रा, मानव श्रृंखला ,पदयात्रा के साथ ही रेलवे के बड़े अधिकारियों को अपना प्रजेंटेशन सौंपा है। लेकिन सरकार ने कोई पहल नहीं की है। अब रेल नहीं तो वोट नहीं के नारों के साथ आंदोलन को तेज किया जाएगा ।
संघर्ष समिति के सचिव श्रीलाल गोठिया ने कहा कि हमलोगों के आंदोलन का ही असर है कि स्थानीय सांसद ने दो बार सदन में आवाज उठाई साथ ही रेल मंत्री को इस रेल मार्ग को तुरंत निर्माण के लिए मिलकर पत्र सौंपा है।
बथनाहा रेल संघर्ष समिति के राजन तिवारी ने कहा कि वीरपुर, बथनाहा और प्रतापगंज के रेल संघर्ष के साथियों को एक मंच पर लाकर सभी जनप्रतिनिधियों को साथ ही ग्रामीणों को इस आंदोलन से जोड़कर एक समग्र रेल आंदोलन की रूप रेखा तैयार करने की जरूरत है ।
बैठक को रमेन्द्र कुमार गुप्ता उर्फ बुच्ची गुप्ता ,नगर पंचायत अध्यक्ष तनवीर आलम ,पूर्व मुखिया सुरेंद्र खड़गा ,मुखिया प्रतिनिधि बसंतपुर मौसम खेड़वार ,पूर्व मुखिया उपेन्द्र पासवान ,पंकज रंजीत ,ओम प्रकाश राजू ,पंकज कुमार मंडल, पवन मिश्रा, काशी गुप्ता, गोपी कृष्ण राय उर्फ लालू,अधिवक्ता बथनाहा राजेश चंद्र वर्मा में संबोधित करते हुए कहा कि यदि हमारी मांगों पर जल्द विचार नहीं किया गया तो इस रेल क्षेत्र में पड़ने वाले 5 विधानसभा और 2 लोकसभा सदस्यों का हमलोग घेराव करेंगे । बैठक में समाज के गणमान्य के अलावा काफी संख्या में आम लोगों ने भाग लिया ।

अन्य समाचार