बिना सूचना व हाजिरी बनाकर गायब रहने वाले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई : बीडीओ



संवाद सूत्र, पुरैनी (मधेपुरा): स्कूल से बिना सूचना और हाजिरी बनाकर गायब रहने वाले शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उक्त बातें प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने कही।
उन्होंने कहा कि स्कूल में शिक्षकों के देर से आने व बिना सूचना के गायब रहने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। उन्होंने शिक्षकों को इस लापरवाह रवैये को छोड़कर निष्ठापूर्ण तरीके से स्कूल में छात्रों को पढ़ाने को कहा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों द्वारा स्कूल बंद होने के घंटों पूर्व शिक्षकों के स्कूल से गायब होने की सूचना मिली रही है। इससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित होती है। बच्चे देश के भविष्य होते हैं। छात्र रूपी ईंट से सशक्त राष्ट्र का निर्माण संभव है, लेकिन शिक्षकों द्वारा ऐसी लापरवाही से छात्रों की पढ़ाई से लय टूटती है, जो कि छात्रों के भविष्य के लिए सही नहीं है। शिक्षक संगठन का नेतृत्व का धौंस जमा कर स्कूल से केवल हाजिरी बनाकर फरार रहने की बात सामने आ रही है। ऐसे लापरवाह शिक्षकों पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए ऐसे शिक्षकों व स्कूलों को मानिटरिग कर नजर रखी जाएगी।

उन्होंने नियमित रूप से स्कूल खुलने के समय सुबह नौ से 10 और दोपहर बाद तीन से चार बजे तक स्कूल का निरीक्षण कर हाजिरी बनाकर गायब होने वाले शिक्षकों के विरूद्ध आन द स्पाट कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने स्कूल में मीनू के अनुसार मध्याह्न भोजन एवं पठन-पाठन सही तरीके से करने को लेकर सभी शिक्षकों को हिदायत दी है।

अन्य समाचार