सात निश्चय योजना की राशि गबन की प्राथमिकी दर्ज

संवाद सहयोगी, सोनपुर : सोनपुर प्रखंड के सबलपुर मध्यवर्ती पंचायत में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना की राशि गबन किये जाने का एक मामला उजागर हुआ है। 10 लाख, 25 हजार रुपये बैंक खाते से हस्तांरित कर सोनपुर के सबलपुर मध्यवर्ती पंचायत में नल जल योजना के तहत मात्र चार लाख 94 हजार 158 रुपये का ही कार्य करवाया गया। शेष राशि का कार्य नहीं किया गया और राशि निकाल ली गई। इस मामले में सबलपुर मध्यवर्ती पंचायत के पंचायत सचिव अविनाश कुमार अकेला ने वहां की पूर्व वार्ड सदस्य चंपा देवी तथा पूर्व वार्ड सचिव सुनील सिंह के खिलाफ गबन की प्राथमिकी दर्ज करायी है ।

दो अभियुक्तों को सात साल सश्रम कारावास की सजा एवं अर्थदंड यह भी पढ़ें
आरोप लगाया गया है कि सबलपुर मध्यवर्ती पंचायत के वार्ड संख्या दो में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल जल का कार्य कराने के लिए वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंध समिति की वार्ड अध्यक्षा चाई टोला के विजय सिंह की पत्नी चंपा देवी के संयुक्त हस्ताक्षर से संचालित बैंक खाते से चार बार में 10 लाख 25 हजार रुपये हस्तांतरित किये गये। जबकि तकनीकी सहायक मयंक कुमार ने बीते वर्ष 30 जुलाई को चार लाख 94 हजार 158 रुपये की मापीपुस्त दर्ज की। इस योजना के तहत निकासी की गई 10 लाख 25 हजार रुपये में से मात्र 4 लाख 94 हजार 158 रुपये का ही कार्य किया गया । इसके लिए कई बार ग्राम पंचायत कार्यालय एवं प्रखंड कार्यालय से नोटिस किया गया। लेकिन नहीं दोनों द्वारा जवाब दिया गया और न कार्य कराया जा रहा है। प्राथमिकी में सूचक ने कहा है कि उक्त राशि गबन करने की मंशा है।
नगर निगम के वार्ड 44 व 45 में जलजमाव के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन
जासं, छपरा : छपरा नगर निगम के वार्ड संख्या 44 एवं 45 के रौजा मोहल्ले के लोगों ने बुधवार को गंदे पानी में खड़ा होकर प्रदर्शन किया। वे सड़क पर पिछले कई महीनों से जलजमाव का विरोध कर रहे थे। सड़क पर जल जमाव से त्रस्त मोहल्ले के लोगों ने छपरा नगर निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। सारण विकास परिषद् के अध्यक्ष पूर्व पार्षद डा.अशोक कुशवाहा एवं पीसी साइंस कालेज के पूर्व प्राध्यापक प्रो.(डा.) योगेन्द्र प्रसाद यादव के नेतृत्व में मोहल्ले के लोगों ने प्रदर्शन किया। इनका कहना था कि जलजमाव को खत्म करने की दिशा में कोई प्रयास नही हो रहा है। महंथ रामसुंदर दास के मठिया से कौशल यादव के घर होते हुए एनएच 19 तक एवं पूर्वी रौजा के मुख्य पथ पर वर्षों से जल जमाव है। साथ ही वार्ड नं0- 44 में स्व. राजेंद्र राय से बालदेव राय के घर के आगे तक एवं भड्डूलाल के गाछी के पास सड़क पर एक से डेढ़ फीट तक जल जमाव है। जलजमाव के कारण वार्ड के लोग नारकीय जीवन जी रहे है। विरोध प्रदर्शन करने वालों में विश्वनाथ प्रसाद यादव, टुनटुन मिश्रा, गोपालजी राय, अशर्फी लाल, सत्यदेव प्रसाद यादव, प्रमिला देवी, आलोक राय, कौशल कुमार यादव, चन्द्रदीप राय, रंजय कुमार यादव, सुबोध कुमार, सोनू कुमार, मिथिलेश कुमार, अनिल कुमार, पारस साह, रंजन कुमार, कन्हैया राय आदि प्रमुख थे।

अन्य समाचार