लूटपाट के दौरान युवक की हत्या की आशंका, शर्ट पर लगे टैग से हुई पहचान

समस्तीपुर । मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गरुआरा गांव स्थित पचगछिया के पास मंगलवार को खेत में बरामद अज्ञात युवक के शव की पहचान हो गई है। मृतक वारिसनगर थाना क्षेत्र के रामपुर विशुन गांव के वार्ड 12 के दिलीप भगत का पुत्र कर्ण कुमार बताया गया है। उसकी उम्र 24 वर्ष थी। मृतक की शर्ट पर लगे सिलाई दुकान के टैग से पुलिस को घर का पता मालूम हुआ। पुलिस ने तत्काल मृतक के स्वजनों को घटना की सूचना दी। इसके बाद रात करीब दस बजे पंचायत के मुखिया अरुण कुमार भगत समेत मृतक के स्वजन व दर्जनों ग्रामीण सदर अस्पताल पहुंचे और शव देखकर शिनाख्त की। मृतक के सिर पर गहरे जख्म के निशान थे और पेट में गोली लगी थी। उसकी शर्ट फटी थी। स्वजनों ने लूटपाट के दौरान हत्या की आशंका व्यक्त की है। हालांकि, अभी उन्होंने इसकी शिकायत दर्ज नहीं कराई है। देर रात सदर अस्पताल में शव का अंत्यपरीक्षण कराया गया। घटना के दूसरे दिन भी हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया और न ही हत्यारों का कोई सुराग मिला है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।


वारिसनगर थाना क्षेत्र के रामपुर विशुन गांव निवासी 24 वर्षीय कर्ण कुमार घर का इकलौता वारिस था। उसके पिता दिलीप भगत दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं। घर में मां, पत्नी और एक नौ माह का उसका बच्चा है। घर की माली हालत अच्छी नहीं थी, ऊपर से परिवार की जिम्मेदारियों का बोझ। स्वजनों ने बताया कि कर्ण ई रिक्शा चलाकर परिवार का भरण-पोषण करता था। हर दिन की तरह मंगलवार को सुबह नौ बजे अपनी ई-रिक्शा लेकर घर से बाहर निकला। देर शाम जब वापस घर नहीं लौटा तो उसके मोबाइल पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उसका मोबाइल स्वीच आफ बता रहा था। देर शाम स्थानीय पुलिस के द्वारा घटना की सूचना दी गई। घटना के बाद मृतक का ई-रिक्शा व मोबाइल दोनों गायब है। लूटपाट का विरोध करने पर गोली मारकर हत्या की आशंका व्यक्त की जा रही है। मृतक के सिर पर चोट के निशान मिले। इससे प्रतीत होता है कि हत्या से पूर्व बदमाशों ने मारपीट भी की थी। स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार मृतक का गांव में भी किसी से कोई विवाद नहीं था। प्रभारी थानाध्यक्ष केसी भारती ने बताया कि अंत्यपरीक्षण के उपरांत शव स्वजनों को सौंप दिया गया है। आवेदन मिलते ही कार्रवाई की जाएगी, फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।
------------------------------------------------------------------------
यह है मामला
मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गरुआरा गांव स्थित पचगछिया के पास सिलौत की ओर जाने वाले सड़क मार्ग किनारे मंगलवार को धईंचा खेत में खून से लथपथ कर्ण कुमार का शव मिला। देर रात शव की शिनाख्त हुई। जिस स्थान पर मृतक का शव पड़ा था, वहां से आसपास करीब 500 मीटर दूर तक कोई दुकान या मकान नहीं है। इसलिए किसी ने बदमाशों को आते-जाते नहीं देखा। बाद में सड़क से गुजर रहे स्थानीय ग्रामीणों ने खेत में शव देख पुलिस को इसकी सूचना दी। सवाल है कि क्या कर्ण खुद घटनास्थल पर आया था या कोई जबरदस्ती उसे लेकर वहां आया। यह भी संभव है कि कहीं अन्यत्र हत्या कर साक्ष्य छिपाने के लिए हत्यारों ने वहां शव लाकर फेंक दिया हो। स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार जिस स्थान पर शव पड़ा था, वहां आसपास जंगल में नोंच-खसोंट का निशान था। इससे यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि बदमाशों ने मारपीट के बाद उसकी हत्या की होगी। घटनास्थल से करीब तीन किलोमीटर दूर मुजौना गांव में उसकी ससुराल है। प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस सभी बिदुओं पर जांच कर रही है। जल्द ही हत्या के कारण व हत्यारों की पहचान कर ली जाएगी।

अन्य समाचार