नीति आयोग के सामने स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, शिकायत पर कार्रवाई का निर्देश

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। नीति आयोग के संयुक्त सचिव बलदेव पुरुषार्थ ने धमदाहा में स्थानीय लोगों की शिकायत को गंभीरता लेते हुए सिविल सर्जन को तीन दिनों में कार्रवाई कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। स्थानीय लोगों के गुस्से और शिकायत पर जिला प्रशासन ने भी संज्ञान लिया और अनुमंडल पदाधिकारी को तीन दिनों में जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा है। शुक्रवार को नीति आयोग के संयुक्त सचिव बलदेव पुरुषार्थ ने आधुनिक ओटी और आपरेशन थियेटर का उद्घाटन करने पहुंचे तो इस दौरान स्थानीय लोगों ने अस्पताल की कुव्यवस्था की पोल सिविल सर्जन और जिला प्रशासन के अधिकारी के सामने ही खोल दी। बीस मिनट तक समस्याओं से नीति आयोग के संयुक्त सचिव को अवगत कराया। मांग पत्र भी सौंपा जिसमें 11 विदुओं में अनुमंडल अस्पताल के कुव्यवस्था के संबंध जिक्र है। नीति आयोग संयुक्त सचिव बालदेव पुरुषार्थ ने इसको गंभीरता से लेते हुए मौके पर सिविल सर्जन को मांग पत्र के अनुसार तुरंत कार्रवाई कर तीन दिनों के अंदर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। युवाओं के समक्ष ही सिविल सर्जन को यह आदेश दिया कि एक सप्ताह के अंदर युवाओं की मांग पर कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट करें।

धूमधाम से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह, इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगा झंडोत्तोलन यह भी पढ़ें
जिला प्रशासन ने भी लिया संज्ञान -:
उप विकास आयुक्त ने अनुमंडल अस्पताल के बारे में स्थानीय लोगों की शिकायत पर अनुमंडल पदाधिकारी को जांच का निर्देश दिया है। तीन दिनों में जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है।
सीएस के तीन पदों पर बने रहने व प्रभारी चिकित्सक को हटाने की मांग -:
सिविल सर्जन डा. एसके वर्मा की संपत्ति की जांच की मांग की गई है। सिविल सर्जन ने बिना ट्रेजरी प्रशिक्षण के अनुभवहीन जूनियर चिकित्सक को अनुमंडलीय उपाधीक्षक पद बनाने को लेकर सवाल उठाया गया है। तीन वर्षों से अधिक समय से अस्पताल में कार्यरत कर्मियों को अविलंब हटाने की मांग की गई है।

अन्य समाचार