नियमित होगी गश्ती तभी अपराध में आएगी कमी : एसपी

संवाद सहयोगी, मुंगेर : एसपी जग्गुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने शुक्रवार को एसपी कार्यालय सभागार में जिले के सभी डीएसपी और सर्किल इंसपेक्टर और अनुमंडल के थानाध्यक्षों के साथ साप्ताहिक बैठक की। एसपी ने लंबित कांडो के निष्पादन, फरार वांरटियों की गिरफ्तारी, शराब कारोबारी के खिलाफ अभियान, वाहन जांच सहित कई निर्देश दिए। कई पुलिस पदाधिकारियों की जमकर क्लास भी एसपी ने ली। एसपी ने रात्रि गश्ती में तेजी लाने की बात कही। एसपी ने कहा कि रात्रि गश्त नियमित होगी तो अपराध में कमी आएगी। अपराध नियंत्रण में लापरवाही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। साप्ताहिक बैठक में सभी डीएसपी, इंस्पेक्टर और थानाध्यक्ष उपस्थित थे। बैठक में तीनों सदर एसडीपीओ नंदजी प्रसाद, खड़गपुर एसडीपीओ राकेश कुमार, प्रशिक्षु निधि कुमारी सहित सभी सर्किल इंस्पेक्टर और थानाध्यक्ष थे।


---------------------------
आम लोगों से बनाएं बेहतर तालमेल
एसपी ने कहा कानून व्यवस्था को बेहतर बनाना सभी की पहली प्राथमिकता होगी। आम जन पुलिस के मधुर संबंध बनाने का प्रयास करें। एसपी ने थाना प्रभारियों डीएसपी के साथ बैठक में सभी को आमलोगों के साथ तालमेल बनाएं रखने की नसीहत दी, बेहतर समन्वय से आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगेगी। जनता के साथ पुलिस के संबंध अच्छे होंगे, तो कोई भी अपराधी पुलिस की नजर से नहीं बच सकेगा। पुलिस को आमजन के साथ मित्रता का व्यवहार रखना चाहिए। इससे आम जनता में पुलिस के प्रति भरोसा बढ़ेगा। सूचना तंत्र को मजबूत करें।
-----------------------------
शराब तस्करों पर रखें विशेष नजर
एसपी ने लंबित कांडों के शीघ्र अनुसंधान करने, पेंडिग केस डायरी को अपडेट करने का भी सख्त निर्देश दिया। माल खाना, सिरिस्ता के कार्यों को भी अप टू डेट रखने की बात कही। एसपी ने कहा कि शराब की तस्करी पर पूरी तरह नियंत्रण करें। शराब तस्करों पर विशेष नजर रखने की जरूरत है। शराब की तस्करी या बिक्री होने की सूचना स्थल पर चलाए छापेमारी अभियान, एसपी ने फरार वारंटिओं के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर गिरफ्तार करने, संध्या गश्ती रात्रि पेट्रोलिग नियमित रूप से संचालित करने को लेकर विशेष जोर दिया।

अन्य समाचार