आपसी विवाद को युवक ने पत्थर से कूचकर मार डाला था सिपाही को, गिरफ्तार

आपसी विवाद को युवक ने पत्थर से कूचकर मार डाला था सिपाही को, गिरफ्तार

गोपालगंज : शहर के काली स्थान रोड में पुलिस लाइन के समीप नाले से गुरुवार को पुलिस ने बिहार पुलिस के सिपाही का शव बरामद करते हुए हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपित युवक ने पुलिस को बताया कि आपसी विवाद को लेकर सिपाही से झगड़ा होने के बाद पत्थर से कूचकर उनकी हत्या कर दी। इसकी जानकारी रविवार को कलेक्ट्रेट परिसर में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए एसपी आनंद कुमार ने दी।
उन्होंने बताया कि सिवान जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव निवासी बिहार पुलिस का सिपाही अजीत कुमार सिंह पुलिस लाइन में कार्यरत थे। इस दौरान बीते 25 जुलाई की देर रात अचानक वह अपने बैरक से गायब हो गए थे। उनका शव पुलिस लाइन के पीछे नाला से 28 जुलाई को बरामद कर लिया गया था। इस मामले में सिपाही अजीत कुमार सिंह के पिता नंदकिशोर सिंह के बयान पर नगर थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद सदर एसडीपीओ संजीव कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इस दौरान नगर थाने की पुलिस काली स्थान रोड में रहने वाले एक व्यक्ति के बारे में जानकारी जुटाने में जुट गई। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की काली स्थान रोड निवासी रामाकांत शर्मा के पुत्र प्रवीण कुमार बीते 26 जुलाई से ही गायब है। इसके बाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाना शुरू कर दिया। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की वह भागकर यूपी गया है। दसके बाद पुलिस जब यूपी पहुंची तो वह अपने घर पहुंचकर सामान लेकर भागने की तैयारी करने में जुट गया। इसी बीच पुलिस ने उसे दबोच लिया। गिरफ्तार आरोपित प्रवीण कुमार ने सिपाही अजीत कुमार सिंह की हत्या की बात को स्वीकार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर उस पत्थर को भी बरामद कर लिया, जिससे सिपाही के सिर पर हमला कर हत्या कर दी गई थी। इस मौके पर सदर एसडीपीओ संजीव कुमार, नगर इंस्पेक्टर ललन कुमार, सब इंस्पेक्टर शशि रंजन कुमार, सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह, मनोज कुमार, अजीत कुमार, एएसआई राजेश राय व जवान मौजूद थे।

.....................................
गांजा व स्कैम पीने के बाद सिपाही ने की थी आपत्तिजनक हरकत
गोपालगंज : शहर के काली स्थान रोड स्थित एक मकान में बीते 25 जुलाई की रात सिपाही अजीत कुमार सिंह व आरोपित प्रवीण कुमार शर्मा एक ही घर के अंदर बैठकर गांजा व स्कैम पीने लगे। इस दौरान आरोपित को जब नशा लग गया तो वह सिपाही को पुलिस लाइन जाने के लिए बोलने लगा। इसी बीच सिपाही के द्वारा कुछ आपत्तिजनक हरकत किया गया। इससे नाराज होकर उसने पत्थर से सिपाही के सिर पर हमला कर दिया। गिरफ्तार आरोपित ने पुलिस को बताया कि सिपाही से उसका कई महीनों से नजदीक का संबंध था।

अन्य समाचार