डीलर की मनमानी पर गिद्धौर व लक्ष्मीपुर के लाभुकों किया प्रदर्शन

फोटो- 31 जमुई- 17, 32

- डीलर की मनमानी से त्रस्त लाभुकों ने एसडीओ से की लिखित शिकायत
-सेवा पंचायत के वार्ड नंबर सात और काला पंचायत के महादलित टोले के लाभुक हैं परेशान
-रात में बुलाकर लिया जाता है अंगुठे का निशान
-महिलाओं को डांटकर भगा दिया जाता है
-दोनों डीलरों ने कहा ,शिकायत बेबुनियाद
----------------
जाटी, गिद्धौर/ लक्ष्मीपूर(जमूई): अनाज वितरण में अनियमितता बरते जाने से नाराज गिद्धौर प्रखंड के सेवा पंचायत और लक्ष्मीपुर प्रखंड के काला पंचायत के नाराज लाभुकों ने शनिवार को डीलर के खिलाफ जमकर बवाल काटा। मामले को लेकर दोनों जगहों के लाभुकों ने इसकी शिकायत डाक के माध्यम से एसडीओ से भी की है।
सेवा पंचायत के वार्ड नंबर सात के लाभुक रुका देवी, वंदना देवी, बिनशी देवी, दौलती देवी, पूजा देवी, भेलनी देवी, रेणु देवी, ललिता देवी, चंपा देवी, कलावती देवी, सुनैना देवी, सीमा देवी, कारी देवी, इंदू देवी, हरिनंदन मांझी, डिगल मांझी, बिनोद मांझी, प्रदीप रावत, कुंदन रावत, मुंन्ना रावत, भुना यादव, जीतन यादव, मंटू रावत समेत दर्जनों पीडीएस उपभोक्ताओं ने बताया कि जनवितरण प्रणाली दुकानदार प्रकाश कुमार साव प्रति यूनिट सरकारी दर 13 रुपये की जगह 20 रुपये लेकर अनाज देता है। हर माह दिए जाने वाले राशन वितरण के दौरान घोर अनियमितता बरती जाती है। तौल से कम राशन देना व सरकार द्वारा तय राशि अधिक राशि ली जाती है। उपभोक्ताओं ने बताया कि डीलर द्वारा जून व जुलाई माह का राशन अब तक नहीं दिया गया है। महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है और डांट-डपटकर भगा दिया जाता है। इस बाबत पीडीएस दुकानदार प्रकाश कुमार साव ने कहा कि लाभुकों का आरोप बेबुनियाद है। मेरे द्वारा जनवितरण में किसी प्रकार की कोई अनियमितता नहीं बरती जाती है। पिछले आठ दिनों से पास मशीन काम नहीं करने के कारण अनाज वितरण में दिक्कत हो रही है।
कालापंचायत के महादलित तूरी टोला के दर्जनों लाभुकों ने अपने जन वितरण विक्रेता रविश कुमार पर आरोप लगाया कि दुकानदार द्वारा नियमित रूप से अनाज का वितरण नहीं करते हैं। निर्धारित मापदंड से कम अनाज भी दिया जाता है। बताया कि दुकानदार द्वारा देर रात ग्राहकों को बुलाकर वितरण मशीन पर अंगूठे का निशान लिया जा रहा है। दुकानदार के विरुद्ध कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों से शिकायत की गई लेकिन आश्वसान के सिवाय कुछ नही मिला। इस संबंध मे पूछे जाने पर दुकानदार रविश कुमार ने बताया कि सर्वर की गति धीमी होने के कारण देर रात को बुलाकर अंगूठे का निशान लिया जाता है। इसकी सूचना अधिकारियों को दे दी गई है।

अन्य समाचार