तीन दिनी सीपीआइ जिला सम्मेलन कैथी हाट में दो अगस्त से

संवाद सूत्र, चौथम (खगड़िया): सीपीआइ का 15वां जिला सम्मेलन दो से चार अगस्त तक कैथी स्थित हाट पर आयोजित है। सम्मेलन में सीपीआइ के कई दिग्गज शिरकत करेंगे। इसकी जानकारी रविवार को कैथी सामुदायिक भवन में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीपीआइ के जिलामंत्री प्रभाकर प्रसाद सिंह ने दी। इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण आज आमजन महंगाई से त्रस्त हैं। किसान-मजदूर त्राहिमाम की स्थिति में हैं। उसी तर्ज पर सूबे की सरकार भी चल रही है। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्षों के बाद भी लाखों भूमिहीनों को बासगीत पर्चा नहीं मिल सका है। उन्होंने कहा कि प्रखंड से लेकर जिलास्तर पर भ्रष्टाचार है। किसानों, मजदूरों, गरीबों के हक-अधिकार को लेकर सीपीआइ आंदोलन चलाएगी।


उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नेताओं की अगुवाई में चार सौ से अधिक मोटरसाइकिल सवार रैली में भाग लेंगे। इस मौके पर अंचल मंत्री अनिल कुमार सिंह, पार्टी के हरेकृष्ण सिंह, विनोद कुमार सिंह, चंद्रभूषण सिंह, डा. अंकित कुमार आदि मौजूद थे। जिला सम्मेलन में जुटेंगे पार्टी के दिग्गज

आगामी दो से चार अगस्त तक आयोजित सीपीआइ के जिला सम्मेलन में पार्टी के दिग्गज नेताओं का आगमन होगा। जिलामंत्री प्रभाकर प्रसाद सिंह ने बताया कि उक्त सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व सांसद रमेंद्र कुमार, राष्ट्रीय सचिव सह महासचिव एटक अमरजीत कौर, कार्यकारी राज्य सचिव सह पूर्व विधायक रामनरेश पांडेय, बखरी विधायक सूर्यकांत पासवान, सीपीआइ विधायक दल के नेता रामरतन सिंह आदि भाग लेंगे। नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का होगा आयोजन

जिला सम्मेलन के दौरान दो अगस्त को 11 बजे से नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। पूर्व विधायक व कद्दावर सीपीआइ नेता स्मृति शेष सत्यनारायण सिंह के पुत्र डाक्टर अंकित कुमार ने बताया कि पटना के मशहूर चिकित्सक स्वास्थ्य शिविर में लोगों का नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच करेंगे। उन्होंने बताया कि पटना रूबन हास्पिटल के निदेशक डा. सत्यजीत, डा. एके गौड़, डा. शकिल, डा. आदित्या, डा. अंशु, डा. राजीव, डा. धीरज आदि शिविर में मौजूद रहेंगे।

स्मृति शेष सत्यनारायण सिंह के आदमकद प्रतिमा का होगा अनावरण

संवाद सूत्र, चौथम (खगड़िया): जिला सम्मेलन के दौरान पूर्व विधायक सह सीपीआइ के राज्य सचिव स्मृति शेष सत्यनारायण सिंह के आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। जिलामंत्री प्रभाकर प्रसाद सिंह ने बताया कि सात फीट के आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा।

अन्य समाचार