सिकटी में पंचायत सचिवों के बीच पूर्णरूपेण प्रभार का नहीं हो सका आदान-प्रदान, वित्तीय प्रभार नहीं मिलने से योजना प्रभावित

संसू, सिकटी(अररिया): विभागीय निर्देश पर सभी पंचायत सचिवों का स्थानांतरण किया गया है। इसमें कुछ पंचायत सचिवों को प्रभार मिला तो कुछ अभी भी वंचित हैं। जिसके कारण सरकार द्वारा चलाई जा रही कई जनकल्याणकारी योजनाएं इससे प्रभावित हो रही है। सिकटी प्रखंड अन्तर्गत समाहरणालय संवर्ग के कुल चार पंचायत सचिवों का स्थानांतरण के उपरांत योगदान किया गया है। पुराने सभी पंचायत सचिवों का स्थानांतरण के उपरांत चार नए पंचायत सचिवों ने यहां के पंचायतों में योगदान किए हैं। इनके बीच पंचायतों का आवंटन प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार ठाकुर के द्वारा किया गया है। लेकिन पंचायत सचिवों के स्थानांतरण एवं योगदान के लगभग एक महीने बीत जाने के बावजूद भी पंचायत सचिवों के बीच पूर्णरूपेण प्रभार का आदान प्रदान अभी तक नहीं हो सका है। परिणामस्वरूप पंचायतों के कई विकास कार्य बाधित है। पंचायतों को प्राप्त होनेवाली राशि का उपयोग पंचायत के विकास कार्यों में नहीं हो पा रहा है। अंकेक्षण योजना, क्रियांवयन, जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र निर्गमन सहित पंचायत के विकास के लिए कई जनकल्याणकारी योजना बाधित हो रही है। इससे पूर्व सिकटी के 14 पंचायतों के लिए कुल पांच पंचायत सचिव कार्यरत थे।

साइड नही मिलने पर दिनदहाड़े चली गोली, बाल बाल बचा नेपाली नागरिक यह भी पढ़ें
----नव पदस्थापित पंचायत सचिवों के बीच आवंटित पंचायत---
पंचायत सचिव---------------------------पंचायत
कृत्यानंद साह---मजरख, कौआकोह, बरदाहा, ठेंगापुर
देवानंद मंडल---खोरागाछ, बेंगा, डेरूआ
प्रेमलाल साह---कुचहा, दहगामा, पररिया
श्याम ना ठाकुर--मुरारीपुर, बोकतरी, भिरभिरी तथा आमगाछी।
----क्या कहते हैं बीडीओ---प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार ठाकुर ने बताया कि दो दिनों के अंदर वित्तीय प्रभार सहित सभी लेखा-जोखा हस्तगत करने का निर्देश दिया गया है। निर्देश का अमल नहीं होने की स्तिथि में वेतन पर रोक सहित कई आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

अन्य समाचार