जिले के 75 गांव में 13 से 15 अगस्त को तिरंगा फहराने का अभाविप का है लक्ष्य



15 अगस्त को घर घर तिरंगा फहराए जाने के कार्यक्रम को लेकर अभाविप ने की चर्चा
शिवपुरी स्थित परिषद कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने बैठक कर की चर्चा
घर-घर तिरंगा के आयोजन का निर्णय केंद्र सरकार द्वारा लिया गया एक सराहनीय पहल
फोटो नंबर 31 एआरआर 02
जागरण संवाददाता, अररिया: आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर 13 से 15 अगस्त तक घर घर तिरंगा फहराए जाने को लेकर तैयारी जोरशोर से चल रही है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके लिए जगह जगह रैली निकाली जा रही है। जगह जगह कार्यक्रम आयोजित कर इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपील की जा रही है। अभाविप का 75 गांवों में तिरंगा फहराने का लक्ष्य है। इसके लिए वे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर विचार विमर्श कर रहे है। रविवार को शिवपुरी स्थित परिषद कार्यालय परिसर में नगर मंत्री अजीत रंजन की अध्यक्षता में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई अररिया की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर घर-घर तिरंगा तथा 15 अगस्त के अवसर पर परिषद द्वारा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई।
साइड नही मिलने पर दिनदहाड़े चली गोली, बाल बाल बचा नेपाली नागरिक यह भी पढ़ें
इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए परिषद के पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रमुख सह सिडिकेट सदस्य प्रोफेसर एमपी सिंह ने कहा कि 13 अगस्त से 15 अगस्त तक घर-घर तिरंगा के आयोजन का निर्णय केंद्र सरकार द्वारा लिया गया एक सराहनीय पहल है। इस अभियान से आज की युवा पीढ़ी को तिरंगा का महत्व का पता चलेगा तथा उनमें राष्ट्रभक्ति का जज्बा पैदा होगा। उन्होंने परिषद कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि आप लोगों को भी अपने घर में तिरंगा फहराना है तथा अपने अपने गांव में जाकर इसके लिए सभी को भी प्रेरित करना है। आजादी दिलाने में भारत मां के लाखों वीर सपूतों ने जो कुर्बानी दी है, घर-घर तिरंगा उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। बैठक में आगामी 15 अगस्त को परिषद द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की चर्चा की गई तथा उसकी सफलता के लिए रणनीति बनाई गई। आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर परिषद द्वारा अररिया जिले के कम से कम 75 गांव में तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा है।
इस अवसर पर अंकित कुमार झा, प्रिस यादव, राहुल आर्यन, अजय कुमार, श्रावण कुमार, बाबूलाल कुमार, आलोक कुमार, सुभाष कुमार, धीरज कुमार, अवधेश कुमार, अभिषेक कुमार आदि उपस्थित थे।

अन्य समाचार