सांसद को ज्ञापन सौंप गलगलिया स्टेशन पर रेक प्वाइंट बनाने की मांग

संसू, गलगलिया, (किशनगंज) : गलगलिया रेलवे स्टेशन में रैक प्वाइंट निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों ने किशनगंज सांसद को ज्ञापन सौंपा है। सौंपे गए ज्ञापन में स्थानीय पूर्व मुखिया गणेश राय, जय झा, मुरारी सहनी, निरुपम शर्मा, चंदन झा सहित दर्जनों लोगों ने किशनगंज सांसद डा. मु.जावेद

से रैक प्वाइंट की निर्माण की मांग करते हुए कहा है कि गलगलिया रेलवे स्टेशन पड़ोसी देश नेपाल व राज्य बंगाल से सटे होने के कारण काफी महत्वपूर्ण है। बिहार के अंतिम छोर पर बसा गलगलिया रेलवे स्टेशन
में रैक प्वाइंट बनने से यहां के ग्रामीणों में रोजगार का अवसर तो बढ़ेगा ही, वहीं दोनों देश के सीमावर्ती क्षेत्र में मौजूद मक्का, चाय के अलावे अन्य फैक्ट्रियों को भी इससे फायदा होगा साथ ही रेलवे को काफी राजस्व की प्राप्ति होगी।
ब्राउन शुगर के दलदल से युवाओं को निकालने के लिए पुलिस ने की अपील यह भी पढ़ें
लोगों ने कहा कि रैक प्वाइंट निर्माण को लेकर विगत 28 जुलाई 2022 को गलगलिया रेलवे स्टेशन का स्थल निरीक्षण करने आये कटिहार डीआरएम ने कहा था कि रैक प्वाइंट गलगलिया में ही बनेगा और स्टेशन को बी ग्रेड का दर्जा दिया जाएगा लेकिन कुछ दिन बाद यहां के लोगों को गुप्त रूप से जानकारी मिली कि गलगलिया में रैक प्वाइंट का निर्माण नहीं होकर अगले बंगाल स्टेशन में होने वाली है।
ज्ञात हो कि यहां का गलगलिया रेलवे स्टेशन को आमान परिवर्तन के पूर्व बी ग्रेड का दर्जा प्राप्त था। क्रासिग लाइन के साथ लंबी दूरी का ट्रेन व ठहराव की व्यवस्था थी। यही नहीं यहां रैक प्वाइंट एवं मालगोदाम होने के कारण दोनों देश के व्यापारियों के साथ मजदूरों को भी आर्थिक लाभ मिलता था, मगर रेल प्रशासन द्वारा इस स्टेशन को बी ग्रेड से डी ग्रेड में तब्दील कर दिया गया। इससे यहां की व्यवस्था प्रभावित है।

अन्य समाचार