ईस्ट एन वेस्ट टीचर्स कालेज ने मनाया 13वां वार्षिकोत्सव

जासं, सहरसा: मंगलवार को पटुआहा स्थित ईस्ट एन वेस्ट टीचर्स ट्रेनिग कालेज में महाविद्यालय का 13वां स्थापना दिवस मनाया गया। महोत्सव का उद्घाटन विधान पार्षद डा1 अजय कुमार सिंह, पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना, सांसद प्रतिनिधि अंजुम हुसैन, बीएनएमयू के सिडिकेट सदस्य गौतम कुमार, जिला व्यापार संघ के अध्यक्ष अर्जुन चौधरी, जदयू नेता प्रभात रंजन, ईस्ट एन वेस्ट फाउंडेशन पटना के चेयरमैन डा. रजनीश रंजन, महाविद्यालय के प्राचार्य डा. नागेन्द्र कुमार झा ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

विधान पार्षद ने कहा ईस्ट एन वेस्ट टीचर्स ट्रेनिग कालेज एक शिक्षक नहीं बल्कि एक लीडर पैदा करता है। यह कालेज कोसी जैसे पिछड़े क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। पूर्व विधायक किशोर कुमार ने कहा कि ईस्ट एन वेस्ट ने पिछड़े इलाके में एक हजार परिवारों चूल्हा जलाने का काम किया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह संस्थान बढ़ते हुए कोसी के लाखों युवाओं रोजगार सृजन का वाहक बनें। सांसद प्रतिनिधि ने कहा कि मैं स्व. रामचंद्र बाबू का भी साथी रहा हूं।. ईस्ट एन वेस्ट के 13 वर्षों के सफर का साक्षी रहा हूं। दुनिया आज बेरोजगारी की दंश झेल रहा है। ऐसे में बिहार का इकलौता महाविद्यालय सरकारी स्कूलों में सेवा दे रहे हैं। ईस्ट एन वेस्ट टीचर्स ट्रेनिग कालेज शिक्षक ही नहीं व्यक्तिव निर्माण में भी सर्वोपरि है। जिला व्यापार संघ के अध्यक्ष ने कहा कि ईस्ट एन वेस्ट टीचर्स ट्रेनिग कालेज नहीं होता तो इस शहर के बेटियों को खासकर बीएड और डीएलएड की शिक्षा प्राप्त करने में शायद बहुत कठिनाई होती। ईस्ट एन वेस्ट फाउंडेशन के चेयरमैन डा. रजनीश रंजन ने कहा कि कोशी प्रमंडल एवं अन्य प्रमंडलों में हमारे तेरह सौ छात्राध्यापक सरकारी शिक्षक के रूप में योगदान दिए हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अनुरूप चार वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम एवं एमएड पाठ्यक्रम की सौगात चौदह वें स्थापना दिवस से पूर्व कोशीवासी को देंगे। मौके पर विद्यार्थी परिषद के सुजीत सान्याल, युवा कांग्रेस के सुदीप सुमन, छात्र नेता सागर सिंह उर्फ नन्हे, ईस्ट एन वेस्ट ट्रस्ट के मनीष कुमार सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित किया।

----
गायक धीरजकांत ने सांस्कृतिक कार्यक्रम से बांधा समा
----
वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के मौके पर दिल्ली से पहुंचे युवा गायब धीरजकांत ने अपनी गायिकी से एक से बढ़कर एक गीत गजल की प्रस्तुति कर समा बांध दिया। विधान पार्षद ने धीरजकांत और उनके सहयोगी तबला वादक विपीन को संस्थान की ओर से प्रतीक चिह्न पाग-चादर भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया। संचालन महाविद्यालय के प्राध्यापक सह जनसंपर्क अधिकारी अभय मनोज ने किया।

अन्य समाचार