नाले की टूटी हैं पट्टियां, गंदगी का लगा रहता अंबार

नाले की टूटी हैं पट्टियां, गंदगी का लगा रहता अंबार

औरंगाबाद । नगर परिषद के वार्ड संख्या-30 में नियम की अनदेखी करते हुए कई कार्य कराए गए हैं। वार्ड में कई जगह नाली का पट्टिया टूटा है। नाली में कचरा भरा हुआ है। ऐसा लग रहा जैसे वर्षों से सफाई न कराई गई हो। अदरी नदी क तट के समीप स्थित नाला खुला पड़ा हुआ है। यहां हमेशा कोई बड़ी घटना होने की संभावना रहती है। नागरिकों से बातचीत में निवर्तमान वार्ड पार्षद के खिलाफ आक्रोश दिखा। बोले कि नाली का पट्टिया टूटा है परंतु मरम्मत नहीं कराया गया है। बता दें कि इस वार्ड में अमृत योजना के तहत विकास का कोई कार्य नहीं कराया गया है। सावन के मौसम में यहां के नागरिक पानी के लिए मछली की तरह तड़प रहे हैं। हालांकि वार्ड में नाली-गली पक्कीकरण का कर विकास किया गया है।

वार्ड पार्षद द्वारा विकास का काम कराया गया है। नाली व सड़क बना है। नियमित सफाई होती है। कचरा का उठाव किया जाता है। बड़ी नाला को ढकने की जरूरत है।
रवि कुमार, नागरिक।
वार्ड में विकास के नाम पर लीपापोती की गई है। पक्की सड़क पर फेवर ब्लाक लगा दिया गया है जो नियम के विपरित है। नियम को ताक पर रखकर वार्ड में कार्य कराया गया है। वार्ड में नागरिकों को कोई बेहतर सुविधा नही मिल रही है।
राजीव कुमार सिंह उर्फ पप्पू यादव, नागरिक।
पांच वर्ष में वार्ड का चौमुखी विकास किया है। पक्की सड़क व नाली का निर्माण कराया गया है। 50 से अधिक आवास एवं 400 राशन कार्ड बना है। वार्ड ओडीएफ घोषित है। प्रतिदिन सफाई होती है। दूसरे चरण में नल जल योजना का कार्य होना है जिसके लिए टेंडर हो गया है। वार्ड में विकास को लेकर हर कार्य किया।
सुनील कुमार उर्फ छोटू, निवर्तमान वार्ड पार्षद, वार्ड संख्या-30, नगर परिषद, औरंगाबाद।

अन्य समाचार