एक नजर की दूसरी फाइल

अति उत्साह में नहीं हो विवाद, रखें ख्याल

संसू, जदिया (सुपौल) : मुहर्रम के त्योहार को लेकर मंगलवार को जदिया थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता कर रहे जदिया थानाध्यक्ष राजेश चौधरी ने कहा कि त्योहार को लेकर अति उत्साह में कोई विवाद व घटना न हो इस बात का पूरा ख्याल रखा जाए। कहा कि थाना क्षेत्र अंतर्गत फुलकाहा, बघेली, कोपाड़ी तथा मदरसा चौक मोगलाघाट नंदना में मेला का भी आयोजन किया जाता है। आयोजकों से मेला में शांति व्यवस्था बनाए रखने का आग्रह किया गया। मौके पर परसागढ़ी उत्तर तथा दक्षिण पंचायत के मुखिया दीपक साह, संजय साह, नंदना के पूर्व मुखिया मु. जलाल, मंसूर आलम, भूषण दिवाकर, कमल ठाकुर, देवेंद्र यादव, कोरियापट्टी के सरपंच संतोष मंडल के अलावा क्षेत्र के दर्जनों गणमान्य मौजूद थे।

---------------------------
आज के बच्चे कल के हैं भविष्य
संवाद सहयोगी, वीरपुर (सुपौल) : प्रजापति ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वावधान में बलुआ स्थित सर्वज्ञान पब्लिक स्कूल में बच्चों को नैतिक मूल्यों की शिक्षा देने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र वीरपुर की संचालिका देवी दीदी ने कहा कि आज के बच्चे कल के भविष्य हैं। इसलिए बच्चों को बुराइयों से दूर रखने की जरूरत है। बच्चे मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ हो ताकि उनको पढ़ाई में मन लग सके। लीलाकांत भाई ने कहा कि आज के भाग दौर भरे जीवन में मां बाप बच्चों का पूरी तरह से ख्याल नहीं रख पाते। खुशहाल जीवन के लिए सभी को मेडिटेशन का अभ्यास करना चाहिए। मेडिटेशन एक ऐसी कला है जिसके माध्यम से हम कई व्यसन से मुक्ति पा सकते हैं। इस मौके पर मध्य विद्यालय बलुआ के प्रधानाध्यापक राजेश कुमार, शिक्षक गुणानंद सिंह, विनोद कुमार साह, ललन कुमार, ब्रह्म कुमारी वीरपुर के मुकेश भाई, जीयाराम भाई, सुरेश भाई, सर्व ज्ञान पब्लिक स्कूल के प्रधानाध्यापक दीपक मिश्रा, दीपक कर्ण आदि उपस्थित थे।
--------------------------------------------
भूमि विवाद में मारपीट, मां-बेटे जख्मी संवाद सूत्र, त्रिवेणीगंज (सुपौल) : थाना क्षेत्र के प्रतापपुर वार्ड नंबर 3 में बुधवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर चाचा और भतीजे के बीच मारपीट की घटना हुई। इस घटना में एक पक्ष के मां -बेटे जख्मी हो गए। जख्मी मु. फारुख ने बताया कि मेरे और चाचा मु. जावीर के बीच पूर्व से भूमि विवाद चल रहा है। कहा कि उन्होंने अपनी जमीन पर ईंट और बालू गिराया तो मेरे चाचा मु. जावीर एवं और उनके परिवार के लोगों ने मुझे एवं मेरी मां बेगम खातून को मारपीट कर जख्मी कर दिया। घटना बाद स्वजनों द्वारा दोनों को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार किया जा रहा है। थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है।

अन्य समाचार