नगर में आपसी सौहार्द व शांतिपूर्ण माहौल में हुआ ताजिया का पहलाम

नगर में आपसी सौहार्द व शांतिपूर्ण माहौल में हुआ ताजिया का पहलाम

जागरण संवाददाता, नवादा:
नवादा जिला मुख्यालय सहित कई प्रखंडों में ताजिये के पहलाम के साथ मोहर्रम का त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। नवादा नगर के पार नवादा क्षेत्र से ताजिये का जुलूस निकाला गया। जुलूस में नगर सहित आसपास के क्षेत्रों के दर्जनों ताजिये शामिल थे। ढोल-ताशा के साथ निकले ताजिये को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। ताजिये को देखने के लिए सड़क किनारे लोगों की काफी भीड़ लगी थी। सड़क किनारे घरों की छतों पर से लोग ताजिये को देख रहे थे। इस बीच प्रशासन हर जगह मुस्तैद रहा। पुलिस बल भी जगह-जगह तैनात नजर आए। जुलूस के दौरान मुस्लिम युवाओं ने जमकर अखाड़ा जमाया। तरह-तरह के करतब को भी दिखाया। जुलूस के दौरान शांति व सौहार्द की मिसाल देखने को मिली।

जुलूस के दौरान सुरक्षा की थी चाक-चौबंद व्यवस्था:
ताजिया के पहलाम के दौरान प्रशासन की ओर से चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे। भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। विधि व्यवस्था के संधारण को एसडीओ नवादा सदर उमेश कुमार भारती व सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद ने खुद कमान संभाल रखी थी, जबकि डीएम उदिता सिंह व एसपी डा. गौरव मंगला लागातार स्थिति पर नजर बनाए हुए थे। कलेक्ट्रेट स्थित जिला नियंत्रण कक्ष भी नियमित रूप से काम करता रहा।
-----
निर्धारित रूट से गुजरा ताजिया जुलूस:
पार नवादा क्षेत्र से निकला ताजिया जुलूस अपने निर्धारित रुट से होकर गुजरा। पुलपर, लाल चौक, मेन रोड, प्रजातंत्र चौक, प्रसाद बीघा, भगत सिंह चौक, रामनगर होते हुए देर रात कर्बला पहुंचा। इस तरह से जुलूस समाप्त हुआ।

अन्य समाचार