चिकित्सक के नहीं रहने पर भड़के तीमारदार, काटा बवाल

संवाद सहयोगी, मुंगेर : सदर अस्पताल में गुरुवार की रात तीमारदारों ने खूब बवाल काटा। ड्यूटी से चिकित्सक के गायब रहने पर सभी आग बबूला हो गए। चिकित्सक के नहीं रहने पर मरीज दर्द से तड़पते रहे। तीमारदारों का आक्रोश देख स्वास्थ्य कर्मी सहम गए। हंगामे की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही कोतवाली थाना, यातायात थाना, वासुदेवपुर और पूरबरसराय ओपी की पुलिस पहुंची। कुछ देर के लिए सदर अस्पताल पुलिस पिकेट में तब्दील रहा। चिकित्सक के नहीं रहने की सूचना पर सिविल सर्जन डा. पीएम सहाय ने दो चिकित्सकों को भेजकर मरीजों का इलाज शुरू कराया। सीएस ने ड्यूटी से गायब चिकित्सक डा. आसिफ पर कार्रवाई करने की बात कही। गुरुवार कि रात मिर्ची तालाब के पप्पू कुमार यादव नातिन अनुप्रिया को इलाज कराने के लिए इमरजेंसी वार्ड पहुंचे। चिकित्सक के नहीं रहने पर बच्ची का इलाज शुरू नहीं हुआ। बच्ची पेट दर्द से छटपटाती रही। स्वजन कभी इधर तो कभी उधर दौड़ लगाते रहे। इस बीच धरहरा के अदवलपुर के मसुदन मांझी को परिवार वाले कैय-दस्त की शिकायत पर लेकर पहुंचे। मसुदन को पेट में दर्द था। जब चिकित्सक नहीं मिले तो परिवार वालों ने इमरजेंसी के बाहर फर्श पर लिटा दिया।


-------------
मरीजों के इलाज के लिए पहुंचे दो चिकित्सक
मामला बढ़ता देख सीएस ने अस्प्ताल उपाधीक्षक डा. रामप्रवेश और डा. फैजुद्दीन को काल कर अस्पताल भेजा। दोनों चिकित्सक कुछ ही देर में अस्पताल पहुंचे और दोनों मरीजों को इलाज के लिए इमरजेंसी वार्ड ले गए। स्लाइन चढ़ाया गया।
-------------
बुधवार को भी हुआ था बवाल
बुधवार को भी ओपीडी से दो चिकित्सक गायब थे। इस कारण सौ से ज्यादा मरीज बिना इलाज कराए लौट गए। मरीज के स्वजनों ने बुधवार को भी काफी बवाल काटा था। सुरक्षा गार्डों ने किसी तरह मामले को शांत कराया। बार-बार हंगामा होने के बाद भी चिकित्सक लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग भी कोई एक्शन नहीं ले रहा है।

अन्य समाचार