मोतिहारी सदर आरटीपीएस कार्यालय की छत का एक हिस्सा गिरा, काम ठप

मोतिहारी । सदर प्रखंड आरटीपीएस कार्यालय की जर्जर छत का एक हिस्सा गिर जाने के कारण आरटीपीएस का कार्य पूरी तरह ठप हो गया है। बताया गया है कि यह घटना बुधवार की रात घटी। अगर कार्यालय अवधि के दौरान यह घटना होती तो आरटीपीएस कर्मी जख्मी हो सकते थे। बताया गया है कि आरटीपीएस का कार्यालय अंचल कार्यालय के बगल में स्थित सामुदायिक भवन में संचालित है, जो पूरी तरह जर्जर हो चुका है। भवन का बाहरी छज्जा पूर्व में ही ध्वस्त हो चुका है। वहीं उसकी दीवार भी जगह-जगह से फट चुकी है। ऐसे भवन में आरटीपीएस संचालित करना खतरे से खाली नहीं है। फिलहाल, इस घटना के बाद आरटीपीएस का कार्य पूरी तरह बंद है। आरटीपीएस कर्मियों ने बताया कि इस संबंध में सदर सीओ को सूचित कर दिया गया है। इस बाबत सदर अंचल के प्रभारी सीओ पिटू कुमार के दोनों सरकारी नंबर पर कई बार फोन लगाने पर कोई रिप्लाई नहीं मिल सका है। इसलिए इस संबंध में उनका पक्ष नहीं मिल सका।


-----
पीसीसी सड़क का विधायक ने किया शिलान्यास
पीपरा प्रखंड क्षेत्र की तालिमपुर पंचायत में गुरुवार को पंसस द्वारा अनुशंसित योजना के तहत कमल राम के घर के आगे से हनुमान मंदिर तक जाने वाली सड़क का शिलान्यास विधायक राणा रणधीर सिंह व प्रखंड प्रमुख महेश पासवान ने फीता काटकर किया। उक्त सड़क 10 लाख 52 हजार 800 रुपये की लागत से षष्टम वित्त आयोग अंतर्गत पंचायत समिति द्वारा अनुशंसित है। विधायक राणा रणधीर सिंह ने कहा कि उक्त सड़क बनने से गांव में कनेक्टिविटी बढेगी। आमलोगों के आवागमन में सुविधा होगी। मधुबन विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से सड़क पुल पुलिया का विस्तार किया जा रहा है। गांव कस्बे में विकास की किरण दिखाई दे रही है। वे अपने स्तर से भी विकासात्मक कार्य करा रहे है। पंचायत समिति व त्रिस्तरीय जनप्रतिनिधियों से भी विकासात्मक कार्यों को प्रमुखता से कराने का आह्वान किया। मौके पर उपप्रमुख गजेन्द्र सिंह,बीडीओ कुमारी सविता सिंहा, बीआरओ शिखा राय, मुखिया ममता कुमारी, भाजपा मंडल अध्यक्ष जंगबहादुर कुशवाहा चुन्नू सिंह व अन्य मौजूद थे।
----
तिरंगा गौरव पदयात्रा की सफलता को लेकर कांग्रेस की हुई बैठक रक्सौल में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर कांग्रेस पार्टी के द्वारा शहर के चौधरी चरण सिंह गोलम्बर से भारत जोड़ो कार्यक्रम के तहत तिरंगा गौरव पदयात्रा को सफल बनाने के लिए बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता
रक्सौल विधानसभा अध्यक्ष मनोरंजन तिवारी ने की। उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं को बताया कि तिरंगा गौरव पदयात्रा का नेतृत्व कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और राहुल गांधी कर रहे हैं। जो कश्मीर से कन्याकुमारी तक की जा रही है। कार्यक्रम के अनुमंडल संयोजक बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव सह पश्चिमी चम्पारण प्रभारी प्रो. अखिलेश दयाल ने कहा कि कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर बिहार के 38 जिलों में तिरंगा गौरव पदयात्रा निकाला जा रहा है। अनुमंडल क्षेत्र के छौड़ादानो, आदापुर,रामगढ़वा, रक्सौल प्रखंड के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ रक्सौल कौड़ीहार चौक से आदापुर श्यामपुर चौक तक 15 किलोमीटर तक पदयात्रा किया जाएगा। आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के अवसर पर कांग्रेस पार्टी सभी अनुमंडल क्षेत्र से 75 किलोमीटर तिरंगा गौरव पदयात्रा निकाल रही है।जिसमें मुख्य रुप से चौंक-चौराहें पर नुक्कड़ सभा करते हुए आदापुर कांग्रेस कार्यालय पहुंचेगी।आदापुर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लालबाबू सिंह ने कहा कि तिरंगा गौरव पदयात्रा ऐतिहासिक होगा। जिसमें देश के महापुरुषों के मूर्तियों पर माल्यार्पण करते हुए पदयात्रा आगे बढ़ेगी।जिला महासचिव अनिल कुमार गुप्ता ने कहा कि आदापुर कांग्रेस कमिटी की अहम भूमिका पदयात्रा में होगी। रामगढ़वा प्रखंड अध्यक्ष संजय पांडेय ने कहा कि तिरंगा गौरव पदयात्रा में दर्जनों कार्यकर्ता शामिल होंगे।छौडादानों प्रखंड अध्यक्ष संतोष कुमार बब्लू ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में तिरंगा गौरव पदयात्रा के तहत खेत- खलिहान के किसानों को जोड़ने का कार्य किया जायेगा।कृषि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष म.फिरोज अहमद ने कहा कि आनेवाले 2024 के आम चुनाव में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने वाली है। जिसका नेतृत्व राहुल गांधी करेंगे।

अन्य समाचार