सजी दुकानें, भाई की कलाई में बहनें बांधेंगी स्नेह का धागा

बगहा। रक्षाबंधन का त्योहार इस बार शुक्रवार को है। इसे लेकर एक सप्ताह पहले से ही बाजार गुलजार है। राखी और मिठाई की दुकानों पर देर शाम तक खरीदारों की भीड़ रही। भाइयों ने बहनों के लिए उपहार खरीदे तो बहनों के लिए राखी व मिठाई।

सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र आभूषण की दुकानें रहीं। बहनें चांदी की राखी खरीद रही थीं। विक्रेता राकेश कुमार, दीपक सोनी, दीपक कुमार, राजेश्वर प्रसाद आदि ने बताया कि चांदी की राखी चार सौ से एक हजार रुपये में उपलब्ध है। जिसको लेकर ग्राहकों का आकर्षण इस ओर अधिक है। मिठाई विक्रेता राकेश गुप्ता, मुकेश कुमार व सुनील कुमार ने बताया कि इस बार मिठाई का कारोबार पिछले साल की अपेक्षा बेहतर है। विगत दो वर्षों में कोरोना ने मिठाई के व्यापार को पूरी तरह प्रभावित कर दिया था। इसकी भरपाई इस बार होने का अवसर मिला है। वहीं राखी और कपड़ा बाजार में भी ग्राहकों का की भीड़ रही। कपड़ा व्यवसायी जयप्रकाश ने बताया कि इस बार लगन से भी बेहतर रक्षाबंधन का बाजार रहा। रेडिमेड व्यवसायी चंदन कुमार ने बताया कि फैंसी सूट व होजियारी का डिमांड इस बार अधिक है। विगत दो साल के बाजार पर अगर ध्यान दिया जाय तो उसकी तुलना में इस बार करीब चार गुना से अधिक बिक्री हुई। - कई दूर रहने वाले भाई और बहन पास जाने के लिए एक दिन पहले ही निकल लेंगे। इसके चलते बसों और ट्रेनों में भीड़ बढ़ेगी। इसके मद्देनजर रेल में टिकट खिड़की पर अच्छी भीड़ देखी गई। अन्य दिनों की अपेक्षा करीब आठ से दस गुना अधिक टिकट की बिक्री हो रही। अधिकांश लोग निजी वाहन से यात्रा करना मुनासिब समझ रहे हैं।
बाइक पर पलटा ट्रक, बाइक चालक की मौत यह भी पढ़ें
बगहा दो सीओ राजीव रंजन ने बताया कि रक्षाबंधन के लिए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई खास दिशा निर्देश नहीं मिलते। सामान्य दिनों की तरह पुलिस मुस्तैद है।

अन्य समाचार