रक्षाबंधन पर दिवारी बिषहरा स्थान में श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना

संसू, कहरा (सहरसा)। रक्षाबंधन के अवसर पर आदि शक्ति मां विषहरा स्थान दिवारी में पूजा-अर्चना के लिए लोगों की भीड़ रही। श्रद्धालुओं ने आदि शक्ति मां विषहरा को दूध, लावा, तेल, बतासा सहित फूल का चढावा कर सुख-समृद्धि की कामना की।

---- डाली लगाकर मां से मनोकामना करते हैं श्रद्धालु
----
भगवती स्थान मे विभिन्न गांवों से तांत्रिक भी आकर अपनी मंत्रों को शुद्धि की जाती है। महिला भगत द्वारा भी डाली से भगवती का पूजा कर श्रद्धालुओं को पान फूल दिया जाता है। डाली लगाने के दौरान भक्तों की काफी भीड़ रहती है। लोगों ने बताया कि मां से मनोकामना के लिए डाली लगाई जाती है।

----
मेला में सजी है दुकानें
----
रक्षाबंधन पर आयोजित मेला में कई दुकानें सजी हुई है। दुकानदारों द्वारा एक सप्ताह पूर्व से ही दुकान खोल दिया गया था। पूजा सामग्री से लेकर श्रृंगार, खिलौने व अन्य सामानों की दुकानों पर लोगों की भीड़ जुटती है। मनोरंजन के लिए सर्कस, जादूगर, डांस एवं टावर झूला भी लगाया गया है। मेला में सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, खगड़िया एवं समस्तीपुर जिले से पंडा पहुंचते हैं। मंदिर के पुजारी बुधन भगता,राजेन्द्र भगता,उपेंद्र भगता,एवं चंदन भगता ने कहा कि यहां सच्चे मन से मनोकामना करने पर मां उसे पूरा करती है। मेला में बीडीओ सुनीता साहू, सीओ लक्ष्मण प्रसाद, सीआई संतोष कुमार झा एवं बीएओ सुधांशु कुमार पांडेय, सौरबाजार सीओ संजय कुमार सज्जन के अलावा सोनवर्षा कचहरी थानाध्यक्ष सुशील कुमार मरांडी मौजूद थे।मेला कमेटी अध्यक्ष रामबहादुर यादव ने बताया कि मेला में पहुंचे हजारों श्रद्धालुओं की सुरक्षा एवं असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए मेला परिसर के विभिन्न जगहों पर एक दर्जन सीसीटीवी केमरा लगाया गया है।

अन्य समाचार