दिव्यांगजनों के यूडीआइडी कार्ड निर्माण के लिए प्रखंडवार आयोजित होगें शिविर

संवाद सहयोगी, किशनगंज : ऐसे दिव्यांगजन जिन्हें दिव्यांगता प्रमाण पत्र पूर्व में निर्गत किया जा चुका है। लेकिन किसी कारण से अब तक उनका यूडीआइडी कार्ड नहीं बना पाया है। ऐसे दिव्यांगजनों के जिले में विशेष पहल की जाएगी। यूडीआइडी कार्ड निर्माण को लेकर दिव्यांगजनों से आवेदन प्राप्त करने के उद्देश्य से प्रखंडवार शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिलाधिकारी श्री श्रीकांत शास्त्री के निदेशानुसार 16 अगस्त से 14 सितंबर तक प्रखंडवार शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह बातें सिविल सर्जन डा. कौशल किशोर ने कही।

उन्होंने बताया कि प्रखंडवार आयोजित होने वाले शिविर के लिए अलग-अलग तिथि निर्धारित की गई है। शिविर में यूडीआइडी कार्ड के लिए दिए जाने वाले आवेदन के साथ सभी जरूरी प्रमाणपत्र संलग्न करना जरूरी होगा। इसमें दिव्यांगजन के आधार कार्ड, दिव्यांगता प्रमाणपत्र, दो फोटो, बैंक पासबुक की मूल प्रति के साथ-साथ एक छायाप्रति लाना अनिवार्य है। इसके लिए किसी तरह का कोई शुल्क देय नहीं है।

बहादुरगंज प्रखंड मुख्यालय परिसर सहित अन्य चार जगहों में शिविर का आयोजन 16 , 17 , 18 एवं 20 अगस्त और कोचाधामन प्रखंड में शिविर का आयोजन 22, 23 व 24 अगस्त को होगा। पोठिया प्रखंड में 25, 26 एवं 27 अगस्त और दिघलबेंक प्रखंड में प्रखंड मुख्यालय में शिविर का आयोजन 29, 30, 31 अगस्त एवं 01 सितंबर कों होगा। ठाकुरगंज प्रखंड में 02, 03, 05 एवं 06 सितंबर और टेढ़ागाछ प्रखंड मुख्यालय में शिविर का आयोजन 07,08, 09 एवं 10 सितंबर और किशनगंज प्रखंड में 12, 13 एवं 14 सितंबर को शिविर का संचालन सुबह 10 बजे से संध्या पांच बजे तक किया जाएगा।

अन्य समाचार