एक नजर की दूसरी फाइल

बीएलओ की बैठक

संवाद सहयोगी, निर्मली (सुपौल): प्रखंड मुख्यालय स्थित टीसीपी भवन में शनिवार को अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में बीएलओ की एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। बैठक में उपस्थित बीएलओ को संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि मतदाता सूची में आधार कार्ड जोड़ने की प्रक्रिया शुरू की गई है । जिससे मतदाता सूची का प्रमाणीकरण स्पष्ट हो सके। इसके लिए आगामी सितंबर माह से कैंप आयोजित कर एपिक को आधार कार्ड से लिक करना है। आधार कार्ड लिक करने के लिए सभी बीएलओ कैंप के जरिए मतदाताओं से प्रपत्र 06 बी भर कर प्राप्त करेंगे। यह प्रक्रिया निरंतर सितंबर माह से शुरू होकर दिसंबर महीना 2022 तक चलेगा। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी जफरुद्दीन, बीएलओ विकास कामत, मुकेश कुमार, मुकेश कामत, रविद्र कामत, मिनहाजुल होदा , अमित कुमार सहित कई बीएलओ उपस्थित थे।

--------------------------------------
जनता दरबार का आयोजन
संवाद सहयोगी निर्मली: भूमि विवाद निराकरण को लेकर शनिवार को निर्मली थाना परिसर में अंचलाधिकारी मुकेश कुमार की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया। आयोजित जनता दरबार में भूमि विवाद से संबंधित पुराने मामले के निपटारे की कोशिश अंचलाधिकारी एवं थाना अध्यक्ष के द्वारा की गई । कितु आवेदक के द्वारा जनता दरबार में अंचलाधिकारी एवं एसआई मुकेश कुमार के समक्ष अपने मामलों से जुड़े कागजी साक्ष्यों को नहीं दिखाया। इसलिए जहां भूमि विवाद से पुराने मामला का निष्पादन शून्य रहा वहीं नए एक मामले जनता दरबार में आए । जिसे आपसी समझौता के आधार निष्पादन कर दिया गया। आयोजित जनता दरबार में मौके पर पुलिस एवं राजस्व कर्मी उपस्थित थे।
-----------------------------------
बुजुर्गों ने निकाली जागरूकता रैली
करजाईन बा•ार, (सुपौल): आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत राघोपुर प्रखंड के परमानंदपुर पंचायत एवं बसन्तपुर प्रखंड के संस्कृत निर्मली, भगवानपुर आदि पंचायतों में बुजुर्गों ने जनजागरूकता रैली निकाली। अक्षयवट बुजुर्ग महासंघ के तत्वावधान में क्षेत्र के बुजुर्ग गांव के मुख्य मार्गों से होकर हाथों में तिरंगा लेकर नारे लगाते चल रहे थे। साथ ही ग्रामीणों से हर घर पर तिरंगा लगाने की अपील भी कर रहे थे। इस दौरान बुजुर्गों ने कहा कि हमें अपने प्रतिष्ठान, घर एवं कार्यालय पर तिरंगा लगाकर आजादी के अमृत महोत्सव को भव्य रूप से मनाना चाहिए। स्वतंत्रता सेनानियों की शहादत, त्याग व उनके संघर्ष की बदौलत हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। इसलिए सभी भारतवासी घरों पर तिरंगा लहराकर देश के प्रति सम्मान व्यक्त करें। बुजुर्गों ने कहा कि इस महापर्व को बढ़-चढ़कर सभी को मनाना चाहिए। इस अभियान में सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार मिश्र, नूर आलम, प्रकाश कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता एवं बड़ी संख्या में बुजुर्ग शामिल थे।

अन्य समाचार