कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

बिहार में बहार - 10 लाख नौकरियो के साथ 10 लाख रोजगार का एलान किया मुख्यमंत्री नितीश कुमार।

15 Aug, 2022 12:10 PM | Saroj Kumar 142

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस पर रोजगार देने के मामले में तेजस्वी यादव से एक कदम बढ़कर बड़ा ऐलान कर दिया. नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में न केवल 10 लाख बल्कि 20 लाख नौकरी और रोजगार प्रदान करेगी. उन्होंने कहा, हम दिशा में काम करेंगे. 


नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस पर पटना के गांधी मैदान पर तिरंगा फहराया. इस दौरान उन्होंने बिहार को संबोधित करते हुए रोजगार और नौकरियों को लेकर बड़ा ऐलान किया. नीतीश कुमार ने कहा कि हम 10 लाख नौकरियों के बाद 10 लाख रोजगार यानी अन्य व्यवस्थाओं से अतिरिक्त नौकरियां दी जाएंगी.  


क्या बोले नीतीश कुमार?


नीतीश कुमार ने कहा, ''हम लोग बड़ी संख्या में रोजगार देंगे. नौकरी वाली बात है कि हम लोग एक साथ हैं. हमारा कंसेप्ट है कि हम कम से कम 10 लाख तक कर दें. हम तो यही कहेंगे, बच्चे बच्चियों की नौकरियों के लिए भी और उसके अलावा हर तरह से उसके रोजगार के लिए. नौकरी और रोजगार का इतना इंतजाम कराएंगे, सरकारी और सरकार के बाहर भी. इतना ज्यादा काम बढ़ना चाहिए. हमारा मन तो है कि इसे हम 20 लाख तक पहुंचाएं. इसके लिए हम हर दिशा में काम करेंगे.''


तेजस्वी ने कहा- ऐतिहासिक ऐलान


सरकार बनने के बाद से चर्चा में 10 लाख नौकरियों का वादा



दरअसल, नीतीश कुमार ने हाल ही में बीजेपी से नाता तोड़कर महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाई है. महागठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी लालू यादव की आरजेडी है. आरजेडी ने 2020 विधानसभा चुनाव के दौरान घोषणापत्र में वादा किया था कि सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में 10 लाख नौकरियां देंगे. अब बीजेपी तेजस्वी यादव के इस वादे को याद दिला रही है. 

अन्य समाचार