रिटायर्ड वृद्ध से एक लाख की छिनतई, चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मी बने मूकदर्शक

संवाद सहयोगी,किशनगंज : निर्भिक अपराधी व सुस्त प्रशासनिक व्यवस्था के कारण एक वृद्ध से एक लाख की लूट की घटना अंजाम दी गई। सेवानिवृत्त हेड मास्टर से बाइक सवार बदमाशों ने शहर के पश्चिम पाली चौक के समीप मंगलवार की दोपहर एक लाख रुपए छिनतई की वारदात को अंजाम दिया है। पल्सर बाइक सवार दो बदमाश ने घटना को अंजाम देकर सुभाषपल्ली की और फरार हो गए। पीड़ित सेवानिवृत्त हेडमास्टर 62 वर्षीय मोहसिन आलम एकबाल कालोनी वार्ड नंबर एक के रहने वाले हैं। पीड़ित बुर्जुग दोपहर को अपने घर से स्टेट बैंक मुख्य शाखा गांधी चौक पहुंचे थे। उनके पास एक थैला था। जिसमे बैंक के कागजात सहित आठ हजार नगद पूर्व से था। घर में निर्माण कार्य चलने के कारण बैंक से निकासी करने पहुंचे थे। जहां अपने खाता से एक लाख रुपए निकासी किए। जिसके बाद ई रिक्शा पर सवार होकर पश्चिम पाली पहुंचे थे। जहां शंकर शाह के दुकान से सब्जी खरीदकर घर के लिए पैदल निकले थे। जैसे ही पश्चिम पालीशहर में बीते कुछ माह मे अपराधी वारदात, चोरी, छिनतई, लूट की घटना पर अंकुश लग था, लेकिन एक बार फिर से शहर में चोरी छिनतई जैसे अपराधिक वारदात की बढ़ोत्तरी होने लगी है। बीते कुछ माह में टाउन थाना पुलिस ने शहर से कई शातिर चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इनमें कोढ़ा गिरोह व फाटापूकुर गिरोह के कई शातिर अपराधी भी शामिल थे। लेकिन सूत्रों की मानों तो कई अपराधी जेल से बेल पर रिहा होने के बाद से फिर से घटना चौक से पुलिस लाइन सड़क के लिए बढ़े तो बाइक सवार दो बदमाश ने पीड़ित बुर्जुग के हाथ से थैला छीन कर धक्का देकर पश्चिम पाली चौक के रास्ते भाग गए।


जब तक बुजुर्ग कुछ समझ पाते तब तक दोनों बदमाश मौके से फरार हो गया था। वहीं घटना स्थल से महज दस कदम की दूरी पर पुलिस बल भी मौजूद थे। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिसकर्मी पश्चिम पाली चौक पर तैनात तो रहते हैं लेकिन एसपी साहब के आवास से जाने और वापस आने के समय ही पुलिस कर्मी नजर आते हैं। बाकी समय किसी दुकान या अन्य जगह बैठकर समय बिताते हैं। यदि पुलिसकर्मी मुस्तैदी से चौक पर ड्यूटी करते तो शायद बदमाश दबोचे जाते। घटना की सूचना पीड़ित द्वारा टाउन थाना को दिया गया। जिसके बाद टाउन थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू की व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया।
पीड़ित ने बताया कि एक व्यक्ति हेलमेट लगाकर था तो दूसरा मास्क लगाकर था। तेजी से भागने के कारण वाहन नंबर नहीं देख पाए। वहीं पीड़ित ने टाउन थाना में लिखित आवेदन देकर शिकायत दर्ज की है। टाउन थानाध्यक्ष अमर प्रसाद सिंह ने बताया एक पीड़ित व्यक्ति द्वारा एक लाख रुपए छिनतई की आवेदन दिया है, जिसकी जांच की जा रही हैं आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है।
पुलिस पर जनता के बढ़ते दबाव के बाद पुलिस भी थोड़ी सक्रिय हुई थी। जिसके बाद कई चोरों को जेल का रास्ता दिखाया गया था। इसके कारण कुछ महिनों तक छिनतई की घटनाओं पर लगाम लगा था। सूत्रों की माने तो बेल पर बाहर आए अपराधी फिर से सक्रिय हो गए हैं। हालांकि पुलिस तफतिश की बात कह रही है। बढ़ते अपराध को देख पुलिस के साथ ही नगर परिषद ने कई स्थनों पर कैमरे भी लगवाए थे। कितु इसके बावजूद अपराधी वारदात को अंजाम देने में नहीं हिचकते। वहीं तैनात पुलिस कर्मियों की कार्यशैली फिर से जगजाहिर हो रही है।

अन्य समाचार