वर्षा ने बढ़ाई जन्माष्टमी मेला समितियों की परेशानियां

वर्षा ने बढ़ाई जन्माष्टमी मेला समितियों की परेशानियां

संवाद सहयोगी, बखरी (बेगूसराय) : शुक्रवार की दोपहर क्षेत्र में झमाझम हुई वर्षा ने बखरी में आयोजित जन्माष्टमी मेला समितियों की परेशानी बढ़ा दी है। वर्षा से मेला परिसर में बने मंडप जलमग्न हो गए। सबसे खराब स्थिति बजरंग व्यायामशाला मक्खाचक परिसर की रही। व्यायामशाला भवन और उससे सटे पूजा मंडप पानी से भर गया। वर्षा के समाप्त होने पर वहां से जल निकासी के लिए आयोजकों को भारी मशक्कत करनी पड़ी।
मालूम हो कि बजरंग व्यायामशाला मक्खाचक के द्वारा छह दिवसीय जन्माष्टमी मेले का आयोजन किया गया है। यह मेला नगर के पुराने वार्ड सात स्थित राजस्व कचहरी के समीप व्यायामशाला परिसर में आयोजित है। मेला के संयोजक पूर्व सरपंच राजीव नंदन ने बताया कि मेला के पहले दिन शुक्रवार की रात्रि में भगवान की पूजा अर्चना के बाद रामपुर के श्याम मंडली के द्वारा भजन कीर्तन का कार्यक्रम आयोजित है। जबकि दूसरे दिन शनिवार को दिन में नारदीय रासलीला मंडली, धरमपुर के द्वारा रासलीला जबकि रात्रि में भजन-कीर्तन होगा। तीसरे दिन रविवार को महंत सुशील भारती द्वारा दिन में प्रवचन तथा रात्रि में भक्ति संगीत, चौथे दिन सोमवार को प्रो. बलभद्र झा, पहसारा के द्वारा शास्त्रीय संगीत एवं रात्रि में भजन कीर्तन, पांचवें दिन मंगलवार को बीहट के कीर्तन सम्राट पप्पू सिंह का कार्यक्रम है। जबकि रात्रि में भजन कीर्तन और छठे दिन बुधवार को विसर्जन का कार्यक्रम है। मेला को सफल बनाने के लिए पव्वा महंत, शंभू कुमार, पंकज साहू, ब्रजेश कुमार, पंकज चौधरी, गणेश कुमार, मनीष गुप्ता, अजय कुमार, अमर कुमार, रवीश रवि, शनिदेव आदि सदस्य जी जान से जुटे हुए हैं।

इधर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेला समिति, बखरी द्वारा स्टेशन रोड के बड़ी इमामबाड़ा परिसर में मेले का आयोजन किया गया है। मेला समिति के अध्यक्ष मोहन गुप्ता, सचिव मेहुल सत्यदेव, उपाध्यक्ष राहुल राय, कोषाध्यक्ष गोविंद केशरी, सह सचिव सुमन एवं अनुराग आदि भी मेला के आयोजन में सहयोग कर रहे हैं।

अन्य समाचार