ब्रह्मपुर में दुकान का शटर तोड़कर लाखों के आभूषण ले उड़े चोर

ब्रह्मपुर में दुकान का शटर तोड़कर लाखों के आभूषण ले उड़े चोर

संवाद सहयोगी, ब्रह्मपुर (बक्सर) : ब्रह्मपुर में अपराधियों ने लगातार दूसरी रात चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दी है। ब्रह्मपुर के बीच बाजार में गुरुवार की रात चोर एक आभूषण दुकान का शटर तोड़कर लाखों रुपए के सोने और चांदी के गहने ले उड़े। दुकान मालिक द्वारा सुबह में दुकान खोले जाने के बाद घटना की जानकारी हुई और तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी गई।
एक दिन पहले ब्रह्मपुर चौरास्ता के हनुमान मंदिर में माता दुर्गा और हनुमान की चांदी के मुकुट और चांदी के बने गणेश की मूर्ति की चोरी की घटना हुई थी। इस मामले में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला और फिर दूसरी रात चोरी की घटना से यहां के लोगों में भय का माहौल उत्पन्न हो गया है। ब्रह्मपुर बाजार में हीरा लाल वर्मा की महालक्ष्मी आभूषण की दुकान है। वर्मा फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन के जिला प्रवक्ता भी हैं। रोज की तरह दुकान बंद कर गुरुवार की रात अपने घर चले गए। रात में सीढ़ी के रास्ते से चोर मार्केट के भीतर प्रवेश कर गए। इसके बाद चोरों ने शटर तोड़कर दुकान में प्रवेश किये। दुकान के भीतर लोहे की अलमारी का ताला भी तोड़ दिए और उसमें रखे गए सोने और चांदी के आभूषण को समेटकर आराम से भाग जाने में सफल हो गए। रात के समय इस घटना की जानकारी किसी को नहीं हुई। सुबह घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। आसपास के सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। इस मामले में दुकान मालिक हीरा लाल वर्मा द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के लिए दिए गए आवेदन में दो किलो चांदी, बीस ग्राम सोने के आभूषण और छह हजार नगद रुपए की चोरी करने की बात कही है।
नल जल योजना में 16 लाख गबन का आरोपित ठीकेदार गिरफ्तार यह भी पढ़ें
आभूषण दुकान में दूसरी बार हुई चोरी
लगभग ढाई साल के बाद चोरों ने हीरा लाल वर्मा की उसी आभूषण दुकान में गुरुवार की रात दूसरी बार चोरी की घटना को अंजाम दिया। पहली बार 19 दिसंबर 2019 को शटर तोड़ कर चोरों ने उनकी दुकान से 12 किलो चांदी, 125 ग्राम सोने के आभूषण और 14 हजार नगद रुपए सहित लगभग पांच लाख रुपये की चोरी कर लिए थे। दुकान मालिक का कहना है कि उस घटना में भी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला और दूसरी बार भी हुई घटना से बर्बाद हो गए है।

अन्य समाचार