पंचायतों के बैंक खाते की शोभा बढ़ा रही है विकास मद राशि

संसू ,महिषी (सहरसा )। पंचायत चुनाव के बाद पंचायतों को विकास मद में मिली राशि को खर्च करने नियम क्या बदले मानों विकास कार्य पर ग्रहण लग गया हो। पंचायतों के बैंक खाते में राशि तो है परंतु कभी डोंगल बनने के नाम पर ,तो कभी अधिकारी के अदला बदली के नाम पर ,तो कभी पंचायतों के मुखिया का जीएसटी बनवाने के नाम पर और अब योजना लोड होने वाले साइट में तकनीकी खराबी के कारण योजनाओं का संचालन नहीं हो पा रहा है।

इस संबंध में संबंधित पंचायत के मुखिया से मिली जानकारी के अनुसार बीरगांव पंचायत के खाते में 52 लाख ,महिसरहो पंचायत के खाते में एक करोड़ से अधिक ,बघवा पंचायत के खाते में 60 लाख ,तेलवा पूर्वी पंचायत के खाते में 63 लाख ,भेलाही पंचायत के खाते में 52 लाख ,राजनपुर पंचायत के खाते में 73 लाख ,पस्तवार पंचायत के खाते में 66 लाख तथा आरापट्टी पंचायत के खाते में दो लाख से अधिक विकास कार्य के लिए सरकार द्वारा आवंटित 15 वीं वित्त योजना की राशि बैंक खाते की शोभा बढ़ा रही है। वहीं इस संबंध में बीरगांव पंचायत की मुखिया अर्चना आनंद ने बताया कि अब योजना शुरू करने से पहले योजना को आनलाइन करना होता है लेकिन जिस साइट पर योजना लोड किया जाता है उसमें तकनीकी गड़बड़ी के कारण योजना लोड नहीं हो पा रहा है । इस संबंध में अन्य मुखिया ने भी बीरगांव मुखिया की तरह ही तकनीकी समस्या की जानकारी दी ।
मेरा भोला है भंडारी, करता नंदी की सवारी. यह भी पढ़ें
वहीं इस संबंध में बीडीओ विनय मोहन झा ने बताया कि मुखिया लोगों से मिली शिकायत के बाद उनके स्तर से इस संबंध में आइटी सहायकों पूछताछ की गयी तो उन्होंने साइट में तकनीकी समस्या होने की जानकारी दी है ।

अन्य समाचार