झोलाछाप चिकित्सक ने ली एक और महिला की जान

झोलाछाप चिकित्सक ने ली एक और महिला की जान

बगहा। रामनगर में शहर क्षेत्र में संचालित अवैध क्लिनिकों में क्वेकों के हाथ आए दिन लोगों की जान जा रही है। बीते रविवार को भी एक ऐसा मामला सामने आया है। इसमें एक महिला की जान चली गई है। मृतका विभा देवी उम्र 40 पति सुजीत तिवारी पुरानी बाजार वार्ड 16 निवासी हैं।
दोपहर को महिला के पेट में दर्द हुआ। किसी के कहने पर नगर के दुर्गा नगर नरैनापुर रोड में संचालित सिटी इंमरजेंसी हास्पिटल एवं ट्रामा सेंटर के नाम से संचालित एक अवैध क्लिनिक में किसी दलाल के द्वारा पहुंचा दी गई। वहां पथरी का दर्द बताकर सस्ते में ऑपरेशन करने का झांसा दिया गया। बिना जांच किए महिला का ऑपरेशन कर दिया गया। जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद क्वेक ने बेतिया लेकर जाने की बात कही। पर, रास्ते में हीं महिला की मौत हो गई। इस ऑपरेशन को मंजर आलम नाम के क्वेक के द्वारा करने की बात सामने आई है। इधर महिला की मौत के बाद से हीं इस अवैध क्लिनिक में तालाबंद कर सभी फरार हैं। थानाध्यक्ष अनंत राम ने बताया कि अगर मामले में आवेदन प्राप्त होता है तो प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
बगहा में चोरी के वाहनों से हो रहा शराब का धंधा यह भी पढ़ें
बता दें कि हाल में हीं नगर के शिव मंदिर से नरैनापुर को जोड़ने वाले रोड में संचालित गोरू नाम के एक ऐसे हीं अवैध क्लिनिक में करीब एक सप्ताह पहले हीं ऑपरेशन के दौरान भैरोगंज की एक महिला की मौत हो गई थी। स्वजन के हंगामा के बाद ले देकर मामले को सुलझा लिया गया था।
उल्लेखनीय है कि नगर में ऐसे अवैध क्लिनिकों की भरमार है जहां गाड़ीवान से लेकर हजाम तक चिकित्सक बनकर लोगों की जान का सौदा कर रहे हैं। ऐसा कोई महीना नहीं है। जहां ऐसे फर्जी नर्सिंग क्लिनिक में लोगों की जान नहीं जाती है। कहीं ले देकर तो कहीं डरा धमकाकर मामले को सुलझा लिया जाता है। हालांकि इसमें कुछ संचालक जेल की हवा भी खा चुके हैं। पर, इसके बाद भी दलालों के कारण यह धंधा आज भी फल फूल रहा है।

अन्य समाचार