हाल में हुई चोरी व लूट की घटनाओं का जल्द होगा पर्दाफाश

हाल में हुई चोरी व लूट की घटनाओं का जल्द होगा पर्दाफाश

जागरण संवाददाता, बेगूसराय: 21 अगस्त की रात हर-हर महादेव चौक के समीप गंगा राम स्वीटस के कर्मचारी को गोली मार 1.25 लाख लूट की वारदात के बाद एक बार फिर शहर के व्यवयायियों में सुरक्षा को लेकर दहशत है। एक तरफ हाल में हुई कई बड़ी चोरियों में पुलिस के हाथ खाली हैं वहीं अपराधी लगातार अपराधी वर्ग को निशाना बना रहे हैं। शहर में बढ रहे अपराध पर नकेल कसने व हाल की हुई आपराधिक घटनाओं में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जिला व्यवसायी महासंघ से जुड़े व्यवसायियों ने मंगलवार की सुबह बैठक कर एसपी से मिलने का निर्णय लिया। जिला व्यवसायी महासंंघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने एसपी योगेंद्र कुमार से प्रतिनिधि वार्ता की है। वार्ता के दौरान एसपी ने हर्रख में जूता व्यवसायी के घर हुई 40 लाख नकद की चोरी समेत गंगा राम स्वीटस के कर्मचारी से गोली मार हुई लूट मामले का जल्द खुलासा करने का भरोसा दिलाया है।

जिला व्यवसायी महासंघ के महासचिव अजीत गौतम, उपाध्यक्ष प्रेम शंकर के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने एसपी से आने वाले त्योहारों के मौसम में व्यावसायिक गतिविधियां बढने की बात कहते हुए रात्री गश्ती बढाने व चौक-चौराहों पर सख्ती बढाने की मांग की। व्यवसायियों ने महासंघ द्वारा सीसीटीवी लगवाने की पुरानी मांग पर भी चर्चा की। एसपी ने कहा कि जिला पुलिस सीसीटीवी मानरिटरिंग के लिए कंट्रोल रूम बनाकर देने को तैयार है लेकिन सीसीटीवी स्थापित करने के लिए नगर निगम व जिला प्रशासन स्तर से बात करने की सलाह दी। प्रतिनिधिमंडल में परिवहन महासंघ के अध्यक्ष सुधीर सिंह, ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन सिंह, खाद्यान्न व्यवसायी संघ के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार राजा, परिवहन व्यवसायी संघ के राममूर्ति सिंह, संजीव सिंह, मो. शाहनवाज उर्फ मुन्ना, जूता व्यवसायी संघ के अध्यक्ष चरण सिंह, संजय कुमार नीलू समेत अन्य व्यवसायी प्रतिनिधि शामिल रहे।
इन मामलों में पुलिस के हाथ खाली: पूर्व में चोरी की हुई तीन बड़ी वारदातों में पुलिस के हाथ खाली है वहीं गोली मार कर लूट मामले में भी पुलिस अबतक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। अज्ञात चोरों ने बीते 22 मई 2022 को लोहियानगर निवासी परिवहन व्यवसायी मुक्तिनाथ के घर से चोरी का असफल प्रयास किया। घर के लोगों के जगने के बाद चोर चहारदीवारी फांद कर भाग निकले। इससे पूर्व एक साल पूर्व भी इनके घर से चोरों ने करीब जेवरात समेत करीब 50 लाख की संपत्ति चुरा ली वहीं व्यवसायी का लाइसेंसी रिवाल्वर भी लेते गए।
22 जून 2022 को महिला के कपड़े पहने चोर ने लोहियानगर निवासी परिवहन व आटोमोबाइल व्यवसायी संजीव सिंह के आवास से लाइसेंसी रिवाल्वर समेत लाखो के नकद व जेवरात की चोरी की। महिला के कपड़े पहने चोर ने बीते 26 जुलाई 2022 को हर्रख निवासी जूता व्यवसायी मो. शाहवनाज आलम उर्फ मुन्ना के घर से 40 लाख रुपये नकद से अधिक की चोरी कर ली। पुलिस सभी मामलों में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों का सुराग तलाशने में लगी है। वहीं गोली मार कर लूट मामले में भी अबतक पुलिस के हाथ खाली है।

अन्य समाचार