मध्य विद्यालय भोजा के स्टोर रूम का ताला तोड़ चावल तेल मसाला की चोरी

मध्य विद्यालय भोजा के स्टोर रूम का ताला तोड़ चावल तेल मसाला की चोरी

संवाद सहयोगी, छौड़ाही (बेगूसराय) : छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, भोजा से मंगलवार की रात स्टोर रूम का ताला तोड़कर चावल सहित मध्याह्न भोजन की सामग्री चोरी कर ली गई। बुधवार को शिक्षकों के विद्यालय पहुंचने पर चोरी की घटना का पता चला। इस विद्यालय तीसरी बार चोरी की घटना हुई है।
इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद जमशेद आलम का कहना था कि बुधवार को नौ बजे दिन में विद्यालय आकर भ्रमण कर रहे थे। इसी दौरान देखा गया कि विद्यालय के स्टोर रूम का ताला टूटा हुआ है। कुंजी को भी काटने का प्रयास किया गया है और कीवाड़ सटा हुआ था। स्टोर रूम के अंदर जाने पर पता चला कि दो क्विंटल चावल, तेल, मसाला सहित लगभग 15 हजार रुपये मूल्य का मध्याह्न भोजन सामग्री गायब था। अन्य सामान सुरक्षित था। एचएम ने बताया कि संबंधित विभाग को सूचना दे दी गई है

दूसरी तरफ, इसी विद्यालय में चल रहे नवसृजित प्राथमिक विद्यालय पासवान टोल भोजा के भी इसी स्टोर रूम में मध्याह्न भोजन का सामान रखा था। प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक विद्यालय नहीं पहुंचे थे। इसलिए उनके विद्यालय के चोरी गए सामानों का विवरण नहीं मिल सका। वहां मौजूद लोगों के अनुसार, प्राथमिक विद्यालय का भी दो क्विंटल चावल एवं तेल और मसाला गायब है। हालांकि काफी देर बाद पहुंचे प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने इस संबंध में जानकारी देने से इन्कार कर दिया।
तीसरी बार हुई चोरी : मध्य विद्यालय भोजा के स्टोर रूम में चोरों ने विगत तीन साल में तीसरी बार चोरी की घटना को अंजाम दिया है। दो थाना क्षेत्र के चक्कर में चोर पकड़ा नहीं जा रहा है।
दरअसल, मध्य विद्यालय भोजा शिक्षा विभाग के छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र के अधीन है। परंतु, भवन खोदावंदपुर प्रखंड क्षेत्र के दौलतपुर पंचायत के चलकी गांव में बना हुआ है। दोनों प्रखंड का अपना-अपना थाना क्षेत्र है। अब किस थाना पुलिस को सूचना दें, कौन कार्रवाई करेगा, इस झंझट में शिक्षक पड़ना नहीं चाहते हैं। छौड़ाही मध्याह्न भोजन विभाग के अधिकारी मामला दर्ज करवाना भी नहीं चाहते हैं। जिस कारण चोरों का मनोबल बढ़ा हुआ है। पिछली बार टोपिया, चावल सहित तमाम मध्याह्न भोजन सामग्री और बर्तन चोरों ने चोरी कर ली थी। इस बार चावल, तेल, मसाला, दाल लेकर गए।
कहते हैं अधिकारी : घटना की सूचना पर प्रखंड मध्याह्न भोजन प्रभारी अमर कुमार भी विद्यालय पहुंचे। उन्होंने निरीक्षण के बाद ही कुछ जानकारी देने की बात कही।

अन्य समाचार