प्रखंडों में लगेगा पुस्तक मेला, बच्चे खरीद सकेंगे पुस्तक

प्रखंडों में लगेगा पुस्तक मेला, बच्चे खरीद सकेंगे पुस्तक

संसू, नवहट्टा (सहरसा) : सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त प्रारंभिक विद्यालयों में नामांकित छात्र-छात्राओं को पुस्तक क्रय के लिए सभी प्रखंड संसाधन केंद्र और चयनित विद्यालयों में पुस्तक मेले का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए प्रखंडवार पुस्तक क्रय मेला का आयोजन करने के लिए अलग-अलग तिथियां निर्धारित की गई है।
----
पुस्तक खरीदारी के लिए दी गई है राशि :
पुस्तक मेले से बच्चे पाठ्यक्रम की पुस्तकें भी खरीद सके, इसके लिए बैंक खाते में राशि जाएगी। पाठ्य पुस्तक क्रय के लिए वर्ग एक से पांच तक के छात्र-छात्राओं के खाते में ढाई सौ रुपये और कक्षा छह से आठ तक के छात्र-छात्राओं को चार सौ रुपये हस्तांतरित की जा रही है। पुस्तक की उपलब्धता बिहार राज्य पाठ्य पुस्तक प्रकाशन निगम लिमिटेड, पटना के द्वारा अपने अधिकृत मुद्रकों के माध्यम से प्रखंड स्तर पर पुस्तक क्रय मेला लगाकर किया जाएगा।

----
कब कहां लगेगा पुस्तक मेला
सर्व शिक्षा अभियान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने पत्र जारी कर बताया है कि प्रखंडवार तिथि निर्धारित की गई है। 26 और 27 अगस्त को कहरा बीआरसी और सहरसा के जेल कालोनी स्थित मध्य विद्यालय में मेला लगाया जाएगा । सौरबाजार के महेशपुर मध्य विद्यालय और भपटिया मध्य विद्यालय में 29 और 30 अगस्त को, पतरघट प्रखंड के पस्तपार मध्य विद्यालय में 31 अगस्त और एक सितंबर को, सोनबरसा प्रखंड के बीआरसी में दो एवं तीन सितंबर को सिमरी बख्तियारपुर बीआरसी एवं मध्य विद्यालय बलवा हाट में पांच एवं छह सितंबर को पुस्तक मेला लगाया जाएगा। सात एवं आठ सितंबर को नवहट्टा प्रखंड के मध्य विद्यालय नवहट्टा एवं मध्य विद्यालय सत्तौर में नौ एवं 10 सितम्बर को महिषी प्रखंड के मध्य विद्यालय बलुआहा एवं बीआरसी में 12 एवं 13 सितंबर को सलखुआ बीआरसी में पुस्तक क्रय मेला लगाया जाएगा।

अन्य समाचार