दो दिवसीय मौनिया बाबा मेले की ड्रोन से होगी निगरानी : डीएम

दो दिवसीय मौनिया बाबा मेले की ड्रोन से होगी निगरानी : डीएम

मौनिया बाबा मेले की तैयारी का लिया जायजा, स्टालों का किया निरीक्षण
संस, महाराजगंज (सिवान) : जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने गुरुवार को महाराजगंज मौनिया बाबा मेले की तैयारी का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मेला स्थल तथा मेले में लगी दुकानों का निरीक्षण किया। डीएम ने मौनिया बाबा समाधि स्थल पहुंचकर पुजारी से पूजा पाठ की जानकारी ली। मेले में लगे विभिन्न झुला, मौत के कुआं स्थल को भी देखा। डीएम ने अधिकारियों से कहा कि मेला की निगरानी ड्रोन कैमरे से होगी। दिन हो या रात ड्रोन अपना काम करेगा। अधिकारियों से कहा कि मेला में जहां-जहां जिनकी प्रतिनियुक्ति हुई है वे मुस्तैदी के साथ तैनात रहेंगे। कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मौके पर एसडीओ संजय कुमार, एसडीपीओ पोलस्त कुमार, बीडीओ डा. रवि रंजन, सीओ रवींद्र राम, थानाध्यक्ष रणधीर कुमार, ईओ हरिश्चंद्र आदि उपस्थित थे।

-------------------
मेले की विधि व्यवस्था को एसडीओ ने की पदाधिकारियों संग बैठक
संस, महाराजगंज (सिवान) : मौनिया बाबा मेले की तैयारी को लेकर अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ संजय कुमार ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। एसडीओ ने कहा कि मेले में आने वालों को कोई परेशानी न हो, सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहेगी। शरारती तत्वों पर विशेष नजर है। शहर से लेकर मेला परिसर में सादे लिबास में पुलिस बल तैनात रहेंगे। उन्होंने थानाध्यक्ष को निर्देश दिए कि सभी चौक चौराहे पर ब्रेथ इन्लाइजर से शराब पीने वालों की जांच कर उन पर कार्रवाई करें। एसडीपीओ पोलस्त कुमार ने कहा कि मेले में अर्द्धसैनिक बल, घु़ड़सवार बल, महिला पुलिस बल, अग्निशमन वाहन की तैनाती की गई है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम नियंत्रण कक्ष में तैनात रहेगी। बैठक में पुलिस निरीक्षक बालेश्वर राय, थानाध्यक्ष रणधीर कुमार, दारौंदा थानाध्यक्ष कैप्टन शहनवाज, पुअनि दिलीप कुमार, ओमप्रकाश आदि उपस्थित थे।
मौनिया बाबा मेला की तैयारी पूरी, उद्घाटन आज,
महाराजगंज में मौनिया बाबा मेला की तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके लिए राजेंद्र चौक, शहीद स्मारक तथा नखास चौक के पास नियंत्रण कक्ष बनाए गए हैं। साथ महाराजगंज पूरी शहर की साफ-सफाई की गई है तथा जर्जर तारों को विद्युत विभाग द्वारा दुरुस्त कर दिया गया है। जगह-जगह मिठाई, परचून, फर्नीचर आदि की दुकानें लगाई गई हैं। साथ ही बच्चों के मनोरंजन के लिए मौत का कुआं, झूला आदि लगाए गए हैं। मेला को ले लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। ज्ञात हो कि अधिकारियों, प्रबंधन समिति के सदस्यों, गणमान्य लोगों द्वारा पहले मौनिया बाबा समाधि स्थल की पूजा की जाएगी। इसके बाद राजेंद्र चौक स्थित मेला नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन होगा।

अन्य समाचार